पिटियाझर तालाब में बोर से भरा जाएगा पानी

दसगात्र से लेकर तमाम कार्य के लिए तालाब पर निर्भर रहना पड़ता..

03185

महासमुंद। गर्मी के दिनों में पिटियाझर वार्ड नंबर 12 के नागरिकों के समक्ष तालाब से निस्तारी की समस्या का निदान नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने बोर में मोटरपंप लगाकर लोगों को पानी की किल्लत से राहत दी है.

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने वार्ड पार्षद डमरूधर मांझी के साथ रविवार को पिटियाझर तालाब के घटते जल स्तर का जायजा लिया.निस्तारी की समस्या, और पेयजल की आवश्यकता को देखते हुए पालिका अध्यक्ष स्वयं उपस्थित रहकर तपती दोपहरी में जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव को मौके पर बुलाकर नलकूप में मोटरपंप लगाने के निर्देश दिए.

http;-निस्तार सुविधा के लिए भरे जा रहे है ग्रामीण तालाब ,पांच हजार तालाबों को भरे जाने का लक्ष्य-

इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने कहा लोगों को पीने सहित निस्तारी की समस्या अब नहीं होगी.बोर से तालाब को भी भरा जाएगा.पालिका अध्यक्ष ने जल प्रभारी को बोर के इर्दगिर्द कांक्रीटीकरण करने को कहा.जिससे कि बोर के आसपास जल भराव न हो, और सफाई व्यवस्था भी बनी रहे.

बताया जाता है कि पिटियाझर के 75 प्रतिशत लोग निस्तारी के लिए तालाब का उपयोग करते हैं.दसगात्र से लेकर तमाम कार्य के लिए पर निर्भर रहना पड़ता है.वहीं गर्मी शुरू होते ही तालाब का जल स्तर कम होने लगता है, और पानी पूरी तरह मटमैला हो जाता है.जिससे पानी उपयोगी लायक नहीं रहता.अब इस नलकूप से लोगों को बहुत राहत मिलेगी. इस अवसर पर सभापति राजेन्द्र चंद्राकर, संदीप घोष सहित जल विभाग के कर्मचारी उपस्थित.

11 लाख प्रवासी श्रमिक पहुंचाए गये घर 932 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU