Home छत्तीसगढ़ महासमुंद पाइपलाइन का किया जा रहा है विस्तारीकरण

पाइपलाइन का किया जा रहा है विस्तारीकरण

# पाइपलाइन विस्तारीकरण-1706

महासमुंद-शहर के अयोध्या नगर वार्ड क्रमांक 3 में पाइपलाइन विस्तारीकरण का भूमि पूजन नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने उपाध्यक्ष कृष्णा चंद्राकर की उपस्थिति में किया गया.

जल प्रदाय योजना के तहत पं. विद्याचरण शुक्ल वार्ड नंबर 3 में मंगलवार को पाइपलाइन बिछाने के कार्य की शुरुआत की गई। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने ठेकेदार को बरसात के पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बारिश शुरू हो गई तो फिर कार्य को पूरा कर पाना मुमकिन नहीं है।वहीं गड्ढे के कारण लोगों को आवागमन में हो रहीं दिक्कतों को देखते हुए पालिका अध्यक्ष ने पाइपलाइन के साथ ही साथ जोड़ने को कहा है।

ज्ञात हो कि वर्ष 2018 में स्वीकृत साढ़े 11 करोड़ की जल प्रदाय योजना का कार्य नियत तिथि से एक साल पीछे चल रहीं है। जिसको लेकर पालिका अध्यक्ष ने पहले ही नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। अब पालिका अध्यक्ष ने कार्य में तेजी लाने को कहा है। इस अवसर पर पार्षद रिंकू चंद्राकर, पूर्व पार्षद कपिल साहू, राजू चंद्राकर, पुरूषोत्तम यादव, राजेन्द्र कहार, राजेन्द्र कौशिक, कृष्णा उराव, जय पवार, केवल सिन्हा, जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव सहित नागरिक उपस्थित थे।

बोर, हैण्डपम्प एवं सरकारी कुंआ में डाला जा रहा है दवा

पाइपलाइन विस्तारीकरण-11706

महासमुंद-नगर पालिका द्वारा नगरीय सीमा क्षेत्र के बोर, हैण्डपम्प एवं सरकारी कुंआ में सोडियम हाईपोक्लोराइड़ लिक्विड दवा का मिश्रण किया जा रहा है।

बरसात के दिनों में जल जनित रोगों की शिकायत अधिक रहती है। इससे बचाव के लिए  160 हैण्डपम्प एवं 60 पावर पंप तथा 7 सरकारी कुंए में सोडियम हाईपोक्लोराइड़ लिक्विड दवा को मिलाया जा रहा है। इसके लिए नगर पालिका द्वारा 5 लोगों की एक टीम तैयार की गई है। यह टीम पूरे बरसात भर प्रति सप्ताह विभिन्न वार्डों में स्थापित बोर, हैण्डपंप और कुंए में इस दवा का मिश्रण करेंगे।

पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वर्षा ऋतु में जल जनित रोग की शिकायत अधिक होती है, और विशेष रूप बच्चे जल जनित रोग से ग्रसित होतें हैं। इससे बचाव के लिए बच्चों को नियमित पानी उबालकर पिलाने चाहिए। साथ ही अपने आसपास स्वछता बनाए रखे। पेयजल को हमेशा ढ़ककर रखे।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

उचित मूल्य की दुकानों के कांटाबांट और इलेक्ट्रानिक वेट मशीनों का होगा सत्यापन-