दो बड़े अस्पतालों में सैनिटाइजर टनल की स्थापना,स्वास्थ्य अमला और मरीज़ों को मिली राहत

बलौदाबाजार-घातक वायरस कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जिले की दो बड़े अस्पतालों में सैनिटाइजर स्प्रे टनल लगाया गया है। अल्ट्राटेक सीमेन्ट कम्पनी रावन और हिरमी के सौजन्य से जिला अस्पताल बलौदाबाजार और सिविल अस्पताल भाटापारा के मुख्य प्रवेश द्वार पर इसे स्थापित किया गया है। सैनिटाइजर ने आज से काम करना शुरू कर दिया है।

फुहारों के रूप में सैनिटाइजर इससे निरन्तर निकलते रहता है, जिससे इसमें से होकर गुजरने वालों के सम्पूर्ण शरीर पर पड़ता है। लगभग 10 से 15 सेकण्ड में अंदर प्रवेश करने वाला व्यक्ति सैनिटाइजड हो जायेगा। खासकर स्वास्थ्य अमला जैसे डॉक्टर,नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी और मरीज़ों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर इसे लगाया गया है। गौरतलब है कि इन दोनों प्रमुख अस्पतालों में हज़ारों की संख्या में रोज़ शासकीय स्वास्थ्यअमला और लोगों का आना-जाना हो रहा है।

यह भी पढ़े;-कोरोना कंट्रोल में उठी लहर नवजीवन-

जिला आस्पताल को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड अस्पताल भी घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। इस क्रम में जिले के दो प्रमुख शासकीय चिकित्सालय में प्राथमिकता के साथ इसे लगाया गया है। कलेक्टर ने अस्पताल आने-जाने वाले हर व्यक्ति को इस टनल से होकर गुजरकर अस्पताल प्रवेश करने को कहा है। टनल के सामने सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है, ताकि लोगों पर निगरानी रखी जा सके।

यह भी पढ़े;-“कलम सारथी सम्मान ” से सम्मानित हुए विश्वनाथ पाणीग्राही व् गोवर्धनलाल बघेल

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU