जिला प्रशासन का अभिनव पहल,श्रमिको के छोटे बच्चों को पहनाया चप्पल

33-2175

बलौदाबाजार-कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने अभिनव पहल करते हुए आज श्रमिको के छोटे बच्चों को चप्पल पहना कर उनका स्वागत किया गया।

16 मई को लखनऊ से आये श्रमिक ट्रेन में बलौदाबाजार भाटापारा एवं कवर्धा जिला के 4 सौ 30 श्रमिक घर वापस आये। जिसमे बलौदाबाजार भाटापारा जिला से 1 सौ18 के एंव कवर्धा के 3 सौ 12 मजदूर शामिल है।सभी का स्वास्थ्य परीक्षण निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार हुआ जिसमें से कुछ लोगो का रेंडमाइजेशन सैम्पल लिया गया हैं।सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करते हुए उन्हें क्वारार्टइन सेंटर भेजा गया।

http;-रेलवे ने 14 मई तक देशभर में 800 “श्रमिक स्पेशल” ट्रेनें चलाई

330175

सभी श्रमिकों को  मुर्रा चना,ओआरएस, छाछ का पैकेट देकर भेजा गया।साथ ही जिन मजदूरों के छोटे बच्चे चप्पल नही पहने थे उन्हें चप्पल पहना कर भेजा गया।जिला पंचायत सीईओ आशुतोष पाण्डेय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को चप्पल खुद पहना कर बसों में भेजा.

http;-प्रवासी श्रमिकों के सुनिश्चित आवागमन के लिए सात मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र मुख्यमंत्री चौहान ने

331175

कवर्धा जिला के ग्राम खैरवार के बोधन दास मानिकपुरी ने बताया कि वह पिछले 8 महीनो से लखनऊ में था।वहां लेबर मिस्त्री का काम करता हूं।वहाँ खाने में तकलीफ नही हुआ,पर जब से लॉक डाउन हुआ है सब काम बंद हो गया है जिससे मैं वापस अपने गाँव घर आने के इच्छुक था।गाँव वालों ने मेरी जानकारी राज्य के श्रमिक हेल्पलाइन नंबर में फोन कर दिया। मैं सरकार की मदद से घर वापस आकर बहुत ख़ुशी मिल रहा है।इसके लिए भूपेश सरकार को धन्यावाद.

स्टेशन में जिला पंचायत सीईओ आशुतोष पाण्डेय,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल,भाटापारा एसडीएम महेश राजपूत, एसडीओपी के बी द्विवेदी,सीएचएमओ डॉ खेमराज सोनवानी के साथ जिला के सभी प्रमुख अधिकारी,रेल्वे, स्वास्थ्य पुलिस,राजस्व,शिक्षा विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

वैश्विक अर्थव्यवस्था को हो सकता है 8,800 अरब डॉलर का नुकसान कोविड-19 के चलते: एडीबी