ओवर रेट शराब बेचने की शिकायत में 27 कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई-

विनोद चन्द्राकर3005

महासमुंद: जिले की 11 शराब दुकानों में ओवर रेट में शराब बेचने की 31 शिकायतें मिली है। जांच में पांच शराब दुकानों में ओवर रेट की 12 शिकायतें सही पाई गईं। शहर के स्टेशन रोड स्थित शराब दुकान में ओवर रेट की सर्वाधिक 12 शिकायतें मिली है। विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के सवाल पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने यह जानकारी दी है।
विधानसभा के बजट सत्र में गुरूवार को विधायक  चंद्राकर ने महासमुंद जिले की शराब दुकानों में ओवर रेट में शराब बेचे जाने का मामला उठाया.

जिस पर जवाब देते हुए आबकारी मंत्री  लखमा ने बताया कि 11 शराब दुकानों में ओवर रेट पर शराब बेचने की 31 शिकायतें मिली है। जिसमें देशी मदिरा दुकान अछोला में एक, विदेशी मदिरा दुकान सितली नाला में 6, देशी मदिरा दुकान स्टेशन रोड में 12, विदेशी मदिरा दुकान सरायपाली में 2, देशी मदिरा दुकान बेमचा रोड में एक, विदेशी मदिरा दुकान सिरपुर में 3, विदेशी मदिरा दुकान झलप में दो, विदेशी मदिरा दुकान भंवरपुर में एक, विदेशी मदिरा दुकान तुमगांव, विदेशी मदिरा दुकान पिथौरा व विदेशी मदिरा दुकान स्टेशन रोड में एक-एक शिकायतें शामिल है। जांच में देशी मदिरा दुकान अछोला में एक, देशी मदिरा दुकान सितलीनाला में पांच, देशी मदिरा दुकान स्टेशन रोड में चार, विदेशी मदिरा दुकान सरायपाली व देशी मदिरा दुकान बेमचा रोड में एक-एक शिकायत सही पाई गई.

27 कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई
ओवर रेट पर शराब बेचने पर प्लेसमेंट एजेंसी के 27 कर्मचारियों को सेवा से पृथक किया गया है। जिसमें देशी मदिरा दुकान अछोला में एक, देशी मदिरा दुकान सितलीनाला में 13, देशी मदिरा दुकान स्टेशन रोड में आठ, विदेशी मदिरा दुकान सरायपाली में चार व देशी मदिरा दुकान बेमचा रोड में एक कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई हुई है.