Home छत्तीसगढ़ बलौदा बाज़ार आपदा पीड़ित परिवारों को 24 लाख रूपये की सहायता

आपदा पीड़ित परिवारों को 24 लाख रूपये की सहायता

khaaskhbar

बलौदाबाजार-प्राकृतिक आपदा से पीड़ित जिले की 6 परिवारों के लिये 24 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। जिसमें सभी पीड़ित परिवार के लिए 4-4 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं।

कलेक्टर सुनिल कुमार जैन ने राजस्व पुस्तक परिपत्र की धारा 6-4 के अंतर्गत ये स्वीकृतियां प्रदान की है। पानी में डूबने,बिजली गिरने,सांप अथवा बिच्छू काटने के कारण हुई मौत के कारण उनके निकटतम पीड़ित परिजनों के लिये यह आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को आरटीजीएस के माध्यम से हितग्राहियों के बैंक खाते में भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाभान्वित हितग्राहियों में अदालत ग्राम कोयदा तहसील बलौदाबाजार निवासी प्रमिला साहू, ग्राम डोटोपार तहसील बलौदाबाजार निवासी गुणेशु बंजारे ग्राम गातापार तहसील पलारी निवासी संतोष कुमार धृतलहरे,ग्राम भानपुर तहसील कसडोल निवासी संतराम, ग्राम छुहिया तहसील बिलाईगढ़ निवासी भीषम लाल, ग्राम सकरी (स) तहसील पलारी निवासी रेशमा साहू इनमें से प्रत्येक हितग्राही के लिये जिला कलेक्टर ने 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की है।

यह भी पढ़े;-

 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे मॉस्को


रायपुर : प्रदेश में 37.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज

 

रायपुर-राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा बनाए गए राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 23 जून को सुबह प्रदेश में 37.8 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड हुई है। राज्य में 1 जून से अब तक कुल 243.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा संकलित जानकारी के अनुसार आज सर्वाधिक 106.6 मिमी औसत वर्षा रायपुर जिले में दर्ज की गई और सबसे कम बस्तर जिले में 2.4 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड हुई। इसके अलावा दुर्ग में   96.9 मिमी, महासमुन्द में 90.3 मिमी, बेमेतरा में 73.6 मिमी, मुंगेली में 72 मिमी और बालोद में 68.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है।
राज्य बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरगुजा में 8.8 मिमी, सूरजपुर में 32.3 मिमी, बलरामपुर में 13.7 मिमी, जशपुर में 10.1 मिमी, कोरिया में 27.8 मिमी, बलौदाबाजार में 54.6 मिमी, गरियाबंद में 30.3 मिमी, धमतरी में 36.6 मिमी, बिलासपुर में 25 मिमी, रायगढ़ में 12.8 मिमी, जांजगीर-चांपा में 18.9 मिमी और कोरबा में 16.6 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड हुई है। इसी तरह गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले में 53 मिमी वर्षा आज रिकार्ड की गई। कबीरधाम में 14.6 मिमी, राजनांदगांव में 43.6 मिमी, कोण्डागांव में 52.5 मिमी, कांकेर में 49.9 मिमी, नारायणपुर में 14.8 मिमी, दंतेवाड़ा में 8.8 मिमी, सुकमा में 14.6 मिमी और बीजापुर में 8.1 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड हुई है।

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

To Read More News, See At The End of The Page

यह भी पढ़े;-

गरीबों को सस्ती बिजली देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध