Home खास खबर अध्यक्ष चुनाव में बाजी हीरा बघेल के हाथ,भाजपा की ओर से क्रॉस...

अध्यक्ष चुनाव में बाजी हीरा बघेल के हाथ,भाजपा की ओर से क्रॉस वोटिंग

नगर निकाय में शह और मात का खेलभाजपा के लिए कड़वा सबक,“नगर का राजनीतिक परिहास व जनादेश का अपहरण”

 

बागबाहरा से अजित पुन्ज  

बागबाहरा। बागबाहरा नगरपालिका के नवनिर्वाचित पार्षदों ने सोमवार को कांग्रेस की हीरा सेतराम बघेल को नगर का अध्यक्ष चुन लिया ।हीरा सेत राम बघेल ने भाजपा-निर्दलीय गठबंधन की अनिता अजीत तांडी को 5 मतो से शिकस्त दी।

खास बात यह है भाजपा की ओर से जम कर क्रॉस वोटिंग भी हुई।15 पार्षदों वाली नगरपालिका में कांग्रेस के 4,भाजपा के 6 और 5 निर्दलीय पार्षदों ने मतदान किया। नगरपालिका में बोर्ड बनाने के लिए 8 पार्षदों के समर्थन की ज़रूरत थी लेकिन कॉग्रेस की हीरा के पक्ष में 10 जबकि अनिता के पक्ष में 5 मत पड़े। उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस ने अपना नामांकन ही दाखिल नही किया जवकि भाजपा के दीपक यादव मैदान में अकेले थे।फलस्वरूप दीपक यादव ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया और निर्विरोध चुन लिए गए।

https;-आज दस प्रकरण पर हुई कार्रवाई-

कांग्रेस ने नगर निकाय में चौकाने वाला प्रदर्शन कर के सबको हतप्रभ कर दिया और जानबूझ कर भाजपा को जितने का मौका देकर भाजपा से मुंह की खानी पड़ी। कहना न होगा नगरपालिका के अध्य्क्ष- उपाध्यक्ष चुनाव में स्पष्ट जनादेश के बावजूद 6 पार्षदों वाली भाजपा के व तीन सहयोगी पार्षदों के गठबंधन ने खंडित जनादेश बना दिया।मतदाताओं ने भाजपा- निर्दलीय गठबंधन को शहर सरकार बनाने लायक सीटे दी थी लेकिन बताया जाता है भाजपा पार्षदों ने उपाध्यक्ष पद की सौदेबाजी करने में सत्तालिप्सा की सारी हदें पार कर दी।परिस्थितिक साक्ष्य भी यही जाहिर करता है कि मौकापरस्ती की राजनीति में शह और मात का खेल खेला गया वह जनादेश का अपमान व लोकतंत्र के लिये घातक है।

https;-सभी वर्गों को मिलेगा निःशुल्क नलजल कनेक्शन: मंत्री गुरु रूद्रकुमार 

 

https;-पुलिस थानों में रिपोर्ट नहीं लिखने पर सीधे शिकायत डी.जी.पी. से-

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव के पहले नवनिर्वाचित पार्षदों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।इस दौरान कांग्रेस पर्यवेक्षक स्वरूपचन्द जैन ,खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव,भाजपा पर्यवेक्षक अंजय शुक्ला,पूर्व विधायक परेश बागबाहरा,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अंकित बागबाहरा,भाजपा अध्यक्ष प्रेम साहू  विष्णु महानद व् अतुल बग्गा मौजूद थे।शपथ ग्रहण के बाद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के लिए कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशियों ने नामांकन दखिल किया।

https;-175 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 5 व्यक्ति गिरफ्तार-

यंहा लिखना गैरवाजिब न होगा की नगर के सियासी दंगल के बीच कांग्रेस व भाजपा के बीच एक पखवाड़े से जारी शह और मात के खेल में पर्यवेक्षक स्वरूप चंद जैन पूर्व विधायक व रायपुर के पूर्व मेयर , व खल्लारी विधायक द्वारिका यादव ने भाजपा की सर्जिकल स्ट्राइक कर सियासी मैदान में बीजेपी को चारों खाने चित कर दिया और शहर सरकार बनाने के लिए बीजेपी के मंसूबो पर पानी फेर कर उनके पार्षदों को तोड़ लिया।

“अध्यक्ष हीरा बघेल का कहना”
अध्यक्ष पद पर काबिज हुई कांग्रेस की हीरा बघेल ने कहा वह शहर के विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से सभी को साथ लेकर काम करेगी एवम हमारे द्वारा मुख्य रूप से शहर की सफाई व्यवस्था और पानी की उपलब्धता पर ध्यान दिया जावेगा।

” पुलिस रही मुस्तैद”

अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही ।सुरक्षा के लिए टी आई संजय राजपूत सहित अन्य पुलिस अधिकारी व पुलिस बल सतर्क नज़र आये।

 

हमसे जुड़े ;-