वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मुंबई में पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (PMC) बैंक के जमाकर्ताओं से मुलाकात की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि इन उद्देश्यों के साथ यह समूह काम कर रहा है। ताकि यदि आवश्यक हो, तो संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में ही हम किसी भी विनियमन, किसी भी संशोधन को लाएंगे, जिसकी आवश्यकता हो सकती है।

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले के पीड़ितों से बात हुई है. आरबीआई इस पूरे मामले का अध्ययन कर रही है. मंत्री ने बताया कि बैंकिंग सचिव पूरे मामले की जानकारी लेंगे. इसको लेकर अन्य मंत्रालयों से भी संपर्क किया जाएगा.

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि इस मामले को लेकर शाम को आरबीआई गवर्नर के साथ आज बैठक है. जरूरत पड़ने पर संसद के शीतकालीन सत्र में को-ऑपरेटिव बैंक के नियमों में बदलाव कर सकते हैं.ज्ञात हो कि इससे पहले आरबीआई  ने 24 सिंतबंर को जारी किए आदेश में पीएमसी बैंक पर छह महीने के लिए रोक लगा दी थी. उस समय रिजर्व बैंक ने पीएमसी बैंक के खाताधारकों के लिये निकासी की सीमा 1,000 रुपये तय की थी. इसके अलावा इस अवधि में बैंक द्वारा नया कर्ज देने पर भी रोक लगाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here