बागबाहरा से अजित पुंज

बागबाहरा। नगरपालिका चुनाव में शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। 15 वार्डो के चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे।इनमे से जांच के दौरान 52 नामांकन वैध पाए गए।वार्ड क्रमांक 14 की निर्दलीय प्रत्याशी सीमा यादव का नामांकन निरस्त कर दिया गया। नामांकन पत्रों की जांच के बाद 9 दिसंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे।इसके साथ ही 9 दिसंबर को ही उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित किये जायेंगे। और 21 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। सदस्य पदों के लिए 24 दिसंबर को मतगणना करवाई जाएगी।

https;-रेप के आरोपी को कोर्ट में वकीलों ने की धुनाई-वीडियो

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में कई बदलाव किए गए हैं।प्रदेश में पहली बार निकाय चुनाब में प्रत्याशी अपना नामांकन ऑनलाइन भी जमा करने की नयी व्यवस्था की गई थी इसके अलावा ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान कराये जाएंगे।निकाय चुनाव में अध्यक्ष का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से चने जाएंगे।पार्षद ही मिलकर अध्यक्ष चुनेगे।इस बार मतदाता पर्चियों पर मतदाताओ के फोटो भी होंगे।प्रदेश में बैलेट पेपर में पहली बार नोटा का चिन्ह भी होगा।निकाय में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सक्षम अधिकारी से जारी छत्तीसगढ़ का स्थायी जाती प्रमाण पत्र निर्धारित प्रारूप में मांगा गया था।

https;-शीत लहर और पाला से बचाव के लिए अधिकारियों को किया गया निर्देश जारी

“पूर्व नपा अध्यक्ष बसन्ती बघेल नामांकन दाखिल कर न सकी”

जिसके कारण अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार पूर्व नपा अध्यक्ष बसन्तीयोगेश बघेल जिन्हें वार्ड क्रमांक 11 से कांग्रेस का अधिकृत उम्मीदवार भी घोषित किया गया था,किन्तु जाति प्रमाण पत्र हासिल न कर पाने के कारण अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से वंचित हो गई। हीराबाई बघेल को कांग्रेस ने वार्ड क्रमांक 9 से उम्मीदवार बनाया है।नगरीय निकाय चुनाव के लिए वार्ड क्रमांक 9 में अब घमासान की स्थिति बढ़ती जा रही है,जंहा से पूर्व नपा अध्यक्ष उकिया तांडी भाजपा की उम्मीदवार है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here