महासमुन्द:जिले में नगरीय निर्वाचन 2019 के मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगरपालिका परिषद् महासमुन्द के लिए स्ट्रांग रूम कृषि उपज मंडी पिटियाझर में बनाया गया है। जहां आज मतों की गिनती की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  सुनील कुमार जैन ने बताया कि वोटों की गिनती प्रातः 09:00 बजे से प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिषद् महासमुन्द के लिए 30 टेबल लगाए गए है। जहां मतों की गिनती की जाएगी । इनके लिए दो कक्ष निर्धारित किए गए है। जहां प्रत्येक कक्ष में 15-15 टेबल लगाए गए है। उल्लेखनीय है कि नगरपालिका परिषद् महासमुन्द के सभी 30 वार्डों के लिए हुए पार्षद चुनाव की गणना जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन एवं निर्देश में संपन्न होगी.

इसे पढ़े :मनरेगा: 100 दिनों का रोजगार उपलब्ध कराने छत्तीसगढ़ देश में 4th स्थान पर-

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जैन ने बताया कि कृषि उपज मंडी पिटियाझर महासमुन्द में मतगणना संबंधी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है और पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी 24 दिसम्बर 2019 को प्रातः 08:00 बजे से पहले मतगणना स्थल पर पहुंच जाएंगे। मतों की गिनती के लिए 24 दिसम्बर को अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधियों के समक्ष मतों की गिनती के लिए स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। निर्धारित प्रक्रिया पूरी करने के बाद मतों की गिनती शुरू की जाएगी। कलेक्टर जैन ने मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को दी गई जिम्मेदारियों एवं दायित्वों को समुचित ढ़ग से निर्वहन करने के लिए कहा है।
मतगणना के दौरान अभ्यर्थी अथवा उनका एक अभिकर्ता उपस्थित रह सकते है.

अभ्यर्थी अथवा उनके अभिकर्ता प्रवेश पास दिखाकर मतगणना परिसर में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन मतगणना कक्ष में मतगणना के दौरान टेबल के सामने अभ्यर्थी अथवा उनके अभिकर्ता दोनों में से कोई एक उपस्थित रह सकते हैं।
’मतगणना कक्ष में मोबाईल प्रतिबंधित’प्रत्याशी, मतगणना एजेंट, मतगणना कर्मी सहित किसी भी अधिकारी या कर्मचारी अथवा मीडिया प्रतिनिधि के लिए मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। प्राधिकार पत्रधारी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना केन्द्र में एक मीडिया सेंटर भी होगा, यहां वे अपने मोबाइल फोन रख सकेंगे। मतगणना कक्ष में मीडिया कर्मियों द्वारा फोन की बजाय फोटो खींचने के लिए हाथ से चलने वाले कैमरे ही मान्य किये जायेंगे.

’बिना पास के किसी भी प्रत्याशी, एजेंट अथवा कर्मचारी को प्रवेश नहीं’
मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना स्थल में प्रत्याशी, एजेंट अथवा कर्मचारी सहित किसी भी व्यक्ति को प्रवेश पत्र और सुरक्षा जांच के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मतगणना स्थल में बीड़ी, तम्बाखू, गुटखा आदि पर भी पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा.

हमसे जुड़े :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here