महासमुन्द-खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में राज्य शासन की मंशा के अनुसार आगामी 1 दिसम्बर 2019 से 15 फरवरी 2020 तक जिले के समितियों के तहत निर्धारित धान उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से किसानों का धान खरीदा जाएगा। इसके लिए जिले में तैयारियां की जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए वर्तमान में कोचिए एवं बिचौलिए तथा धान का अवैध भण्डारण एवं परिवहन करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही और उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए धान भी जब्त किया जा रहा है। इसके लिए कलेक्टर  सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन एवं निर्देश पर जिले में धान के अवैध भण्डारण एवं परिवहन के खिलाफ बड़े पैमाने पर सघन जांच अभियान चलाकर धान जब्त किया जा रहा है और संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

https;विद्या जिप्सी को राज्य खेल अलंकरण-75 हजार का मिला पुरूस्कार,कलेक्टर ने किया सम्मानित

जिले में धान की अवैध आवक रोकने के लिए अंर्तराज्यीय सीमा पर निगरानी चौकिया स्थापित की गई है और इसके लिए राजस्व, खाद्य, मण्डी, सहकारिता सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह संयुक्त टीम निरंतर विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर जांच कर रही है। इसके अलावा वन विभाग के अधिकारी भी धान के अवैध भण्डारण एवं परिवहन रोकने के लिए कार्य कर रहे हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से संयुक्त टीमो को निरन्तर निगरानी करने के कड़े निर्देश दिए गए है। संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्यवाही में अब तक जिले में कुल धान के अवैध परिवहन एवं भण्डारण के 102 प्रकरण दर्ज किए गए है वही 19 हजार 245 बोरे धान अर्थात 7 हजार 701.20 क्विंटल धान जब्त किया गया है, साथ ही परिवहन में संलिप्त छह वाहन भी जब्त किए गए है।

https;-जिले में हुए चोरी का पुलिस ने किया खुलासा 4 आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

इस संबंध में जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव ने बताया कि आज 22 नवम्बर 2019 को धान के अवैध परिवहन एवं भण्डारण के 13 प्रकरण दर्ज किए गए है। इनमें फुलझर ट्रेडर्स जोगनीपाली में 299 कट्टा धान अधिक पाये जाने पर जब्त किया गया। तुमगांव में अशोक चन्द्राकर ग्राम अछोली से 100 कट्टा धान और एक 407 वाहन अवैध परिवहन करते जब्त की गई।

https;-जिले में हुए चोरी का पुलिस ने किया खुलासा 4 आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

इसी प्रकार मां गायत्री राईस मिल बालसी सरायपाली से 255 कट्टा धान, मां घंटेश्वरी राईस मिल सरायपाली से 175 कट्टा धान, परशु राईस मिल खरखरी सरायपाली से 226 कट्टा धान, लोकेश अग्रवाल सागरपाली से 774 पैकेट धान, वशिष्ठ लालीपुर पिथौरा से 82 बोरी धान, शुशील भोई लारीपुर से 61 बोरी धान, बसंत, बडे़लोरम से 50 कट्टा धान , सुब्रतो सिंगारपुर से 55 कट्टा धान, ग्राम मोंगरापाली, बागबाहरा से 44 कट्टा धान दिलीप गुप्ता, नर्रा बागबाहरा से 156 कट्टा धान, गुरूतेग बहादुर राईस मिल महासमुंद से एक हजार 111 कट्टा धान जब्त किया गया।

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here