Home छत्तीसगढ़ योग आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर दलदली में चलेगा 17 दिसंबर तक

योग आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर दलदली में चलेगा 17 दिसंबर तक

प्रकृति के पांच तत्वों से सभी रोगो का उपचार सम्भव-डॉ पुरुषोत्तम

महासमुंद – ग्राम दलदली में 17 नवंबर से 17 दिसंबर तक 30 दिवसीय योग आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है इस शिविर में रोगी एवं स्वस्थ दोनों व्यक्ति लाभ पा सकते हैं शिविर का शुभारंभ प्रतिदिन यज्ञ के साथ प्रारंभ होता है।

शिविर के संचालक डॉक्टर पुरुषोत्तम चंद्राकर ने बताया कि योग आयुर्वेद व् प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति, चिकित्सा की वह पद्धति है जिसमें प्रकृति के पांचों तत्व जैसे अग्नि, जल वायु, पृथ्वी, आकाश द्वारा ही मनुष्य शरीर का उपचार किया जाता है । शरीर के किसी तत्व का कम या ज्यादा होना ही शरीर के बीमारी का कारण है तो प्रकृति के पांचों तत्वों के द्वारा ही इस कमी या ज्यादा को संतुलित किया जाता है।

योग आयुर्वेद एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर दलदली में चलेगा 17 दिसंबर तक

इसके द्वारा शुगर,लकवा,बी पी,मोटापा,गैस,कब्ज,माइग्रेन, गांठ,हृदय रोग, घुटना दर्द,स्वास रोग,स्त्रियों से संबंधित समस्त रोंगो का इलाज किया जा रहा है,उनके सहयोगी सुनील चंद्राकर जी ने बताया कि योग के द्वारा शरीर का पूरा कायाकल्प हो जाता है प्राणायाम करने से शरीर के सभी अंग एवं प्रत्यंग ऊर्जावान हो जाता है जिससे शरीर के सभी बीमारी दूर हो जाता है इस शिविर में महासमुंद के अलावा दूर-दूर से भी मरीज चिकित्सा लाभ हेतु आ रहे हैं यह शिविर रोगी व्यक्ति के साथ स्वस्थ व्यक्ति के लिए भी संजीवनी है क्योंकि यह सम्पूर्ण शरीर का शोधन (ओवरआयलिंग) करता है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »