Home छत्तीसगढ़ शहर में यातायात व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिए हुई संयुक्त बैठक

शहर में यातायात व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिए हुई संयुक्त बैठक

बैंकों के आसपास जहां पार्किंग स्थल है, वहां पार्किंग जोनलिखा जाएगा

महासमुंद- शहर में यातायात व्यवस्था को दूरूस्त करने एडिशनल एसपी मेघा टेंभूरकर की अध्यक्षता में नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर की मौजूदगी में बैंक प्रबंधक, ट्रक एसोसिएशन, जिला परिवहन विभाग की संयुक्त बैठक ली गई। जिसमें मुख्य मार्ग पर पार्किंग व्यवस्था और फूटपाथ से ठेला, खोमचे आदि दुकानों का व्यवस्थापन को लेकर चर्चा की गई।

राष्ट्रीय राज मार्ग 53 पर वाहनों की बढ़ते दबाव और सड़क दुर्घटना को रोकने साथ ही मुख्य मार्ग पर स्थित विभिन्न बैंकों के शाखाओं के सामने बेतरतीब वाहनों की पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एडिशनल एसपी मेघा टेंभूरकर ने बैठक ली। जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर सहित बैंक प्रबंधकों, ट्रक एसोसिएशन से सुझाव मांगा गया, और चर्चा की गई।

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने लोगों को यातायात नियमों के प्रति करें जागरूक-गृहमंत्री

शहर में यातायात व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिए हुई संयुक्त बैठक

बैठक में एडिशनल एसपी ने मुख्य मार्ग पर प्रबंधकों को बैंकों के सामने वाहनों की पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए अलग से वॉलेंटियर तैनात करने को कहा गया। साथ ही लॉउड स्पीकर के माध्यम से बैंक आने वाले खाता धारकों को मेन रोड पर वाहन पार्किंग करने पर रोक लगाने को कहा गया। उन्होंने कहा बैंकों के आसपास जहां पार्किंग स्थल है, वहां पार्किंग जोन लिखने को कहा है।

डीजे एवं कलेक्टर ने किया निर्माणाधीन ज्यूडिशियल आवासीय कॉलोनी का निरीक्षण

उन्होंने आगे कहा कि, सप्ताह भर में व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो सड़कों पर खड़ी वाहनों जब्ती कार्रवाई की जाएगी। एडिशनल एसपी ने जिला परिवहन अधिकारी मोहन साहू को बस स्टैंड में कबाड़ हो चुके बसों को हटाने के लिए संबंधित बस मालक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

MP में महाराष्ट्र को छोड़कर अन्य राज्यों से बसों का आवागमन प्रारंभ

शहर में यातायात व्यवस्था को दूरूस्त करने के लिए हुई संयुक्त बैठक

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष ने चर्चा में बताया कि, मुख्य मार्ग से यातायात के दबाव को कम करने के लिए कार्ययोजना पहले ही तैयार किया जा चुका है। जिसमें सड़क के दोनों ओर संचालित ठेला खोमचे आदि 170 दुकानों के लिए स्थल चिन्हित किया जा चुका है, लेकिन फाइल कलेक्ट्रेट में लंबित है। जैसे ही क्लीयरेंस मिलता है 15 दिनों में व्यवस्थापन कर दिया जाएगा।

पालिका अध्यक्ष ने बताया कि, नेहरू चौक स्थित ट्रैफिक बूथ जो पूरी तरह टूट गया है, जिससे बीच चौक में हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। एडिशनल एसपी ने नगर पालिका द्वारा चौक निर्माण की बात कही गई तो पालिका अध्यक्ष  चंद्राकर ने पालिका द्वारा ट्रैफिक बूथ के स्थान पर चौक निर्माण कराने पर सहमति जताई है। इस अवसर पर जसबीर मक्कड़, संतोष वर्मा, लक्ष्मी कांत पाणिग्रही, दिलीप कश्यप, डीएसपी खिलेश्वर यादव, प्रशिक्षु डीएसपी ताजेश्वर दीवान, यातायात प्रभारी दीपेश जायसवाल सहित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे।

Translate »