Home छत्तीसगढ़ वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की Updated Information

वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की Updated Information

राज्यवार, जिलेवार और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार वोटर टर्नआउट का ले सकते हैं अपडेट

वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की Updated Information
file foto

महासमुंद :- भारत निर्वाचन आयोग के मोबाइल एप्लीकेशन ‘वोटर टर्नआउट एप’ के माध्यम से छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत 17 नवंबर को मतदान प्रतिशत की Updated Information प्राप्त की जा सकती है। इस  एप के माध्यम से अनुमानित वोटर टर्नआउट को रियल टाइम में देखना बहुत आसान हो गया है। वोटर टर्नआउट एप में मतदान के दिन प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वोटर टर्नआउट की जानकारी प्रदर्शित की जाती है।

वोटर टर्नआउट एप नागरिकों को संचयी वोटर टर्नआउट के साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग अनुमानित संचयी मतदाता प्रतिशत की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है। निर्वाचन में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने और मतदान के दिन वोटर टर्नआउट की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया है। यह एप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।

वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की Updated Information

इस एप को प्रत्येक राज्य के लिए अनुमानित वोटर टर्नआउट दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका प्रयोग जिला और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर तक किया जा सकता है। मतदान के दिन इस पर राज्यवार, जिलेवार और विधानसभा क्षेत्रवार वोटर टर्नआउट का अपडेट देखा जा सकता है।

प्रत्याशियों ने व्यय लेखा प्रस्तुत किया

महासमुंद :-चुनाव व्यय से संबंधित लेख प्रस्तुत करने हेतु निर्धारित तिथि 15 नवम्बर को विधानसभा क्षेत्र बसना से चुनाव लड़ रहे आठ प्रत्याशियों में से 6 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च से संबंधित व्यय का लेखा प्रस्तुत किया। दो प्रत्याशी अरविंद प्रधान निर्दलीय एवं जगदीश सिदार हमर राज पार्टी द्वारा लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया। जिसके कारण नोटिस जारी करने के लिए विधानसभा क्षेत्र बसना के रिटर्निंग ऑफिसर को सूचित किया गया है।

इसी तरह विधानसभा क्षेत्र सरायपाली से चुनाव लड़ रहे सभी 10 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च से संबंधित अपने लेखा प्रस्तुत किए हैं, जिसकी जांच एवं मिलान किया गया। यह जानकारी लाइजनिंग अधिकारी सनत कुमार साहू ने दी।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द