Home क्राइम 06 माह पूर्व युपेश चन्द्राकर के दफन शव का पुलिस ने किया...

06 माह पूर्व युपेश चन्द्राकर के दफन शव का पुलिस ने किया खुलासा,अवैध संबंध के चलते पति की हत्या

दृश्यम फिल्म देखकर अपने ही ऑफिस के कमरे में किया शव को दफन किया था .

06 माह पूर्व युपेश चन्द्राकर के दफन शव का पुलिस ने किया खुलासा

महासमुन्द:- पुलिस के द्वारा लोहानी बिल्डिंग में 06 माह पूर्व दफन युपेश चन्द्राकर के शव का खुलासा किया । यह हत्याकांड अवैध संबंध के कारण हुई ,प्रेमी व प्रेमिका मिलकर अपने पति की हत्या की।  इस मामले मे आरोपी मुकुन्द त्रिपाठी व देविका चन्द्रकार को अपराध की धारा 302, 201, 34 भादवि के तहत् थाना सिटी कोतवाली में कार्यवाही की गई।

घटना का संक्षिप्त विवरण

देविका चंद्राकर सुभाष नगर द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि 08दिसंबर 2023 को मेरे पति युपेश चन्द्राकर घर से किसी को बताये बिना कही बले गये है जिस पर थाना महासमुन्द गुम ईसान कमांक 144/23 पंजीबाद कर जाँच में लिया गया।

पुलिस की टीम के द्वारा उक्त सूचना को गभीरता से लते हुये गुम इसान यूपेश चन्द्राकर कि पतासाजी की जा रही थी तथा अलग-अलग टीम गठित कर छोटी से छोटी जानकारी एवं परिवार संबंधि, भूमि बटवारा संबधि एवं गुम इंसान के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया जा रहा था।

जानकारी किया गया एकत्र 

विवेचना के दौरान पता चला कि तुम इसान युपेश चन्द्राकर की पत्नि देविला चन्द्राकर का मुकुन्द त्रिपाठी के अवैध संबंध को लेकर अवसर वाद विवाद होता रहता था। जिसके आधार पर पुलिस की टीम द्वारा संदेही मुकुन्द त्रिपाठी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करना प्रारंभ किया गया। जिस पर संदेही द्वारा पुलिस को मनगणत बाते कहकर बरगलाकर गोल मोल जवाब देना लगा। जिसे कढ़ाई एवं बारिकी से पूछताछ करने पर पुलिस पूछताछ पर अततः टूट कर अपराध करना स्वीकार किया।

06 माह पूर्व दफन शव का पुलिस ने किया खुलासा

06 माह पूर्व दफन शव का पुलिस ने किया खुलासा

आरोपी के द्वारा बताया कि मैं युपेश चन्द्राकर के घर के बगल में किराये में रहता था और देविका का चन्द्राकर से मेरा अवैध संबंध था इस दौरान देविका के पति युपेश चन्द्राकर के गैर मौजूदगी में हम लोग अक्सर एक दुसरे से मिलते व फोन पर बात करते थे। बातचीत करते हुए देविका मुझे बोलती थी कि मैं अपने पति से बहुत परेशान हो गई हूं, उसे रास्ते से हटाना है। एक दिन देविका का पति युपेश चन्द्राकर को मेरे कमरे से निकलते हुए देख लिया था। उसी दिन से वह हमारे उपर शक करने लगा था। उसका हमारे सबध के बारे में पता चल गया था ।

डण्डा से सिर में किया वार

08 दिसंबर 2023 को दोपहर करीबन 01:00 बजे के आसपास मेरा दरवाजा खटखटाए तो मैं निकला तो देविका और उसकी मा खड़े हुए थे। मुझे देविका बताई कि युपेश काफी गाली गुप्तार कर रहा है और मेरे को तुम्हारे साथ अवैध संबंध बनाते देखा हु बोलकर काफी झगडा कर रहा है युपेश के द्वारा देविका को मारने के लिए डंडा उठा लिया तो डंडा देविका ने डण्डा को छिनकर अपने हाथ में लेकर उसके सिर में मार दिया। इसके बाद मुझे मी गुस्सा आया तो मैने भी उसको जोर से धकेल दिया तो युपेश सिर के बल नीचे गिर गया। इसके बाद उसकी सांसे नहीं चल रही थी।

तब हम तीनों मिलकर उसके मुंह को एक सफेद कपड़े से बांध दिए। उखरू ठाकर रस्सी से कसकर चारों तरफ से उसको अच्छे से बाध कर पेश की लाश को बोरी में भरकर अपने कमरे में रही एक पुराना ट्रक नुमा पेटी में जिसमें लाश को भरकर अपने घर में रख दिया था। 10 दिसबर 2023 दोपहर करीबन दो बजे रिक्शा  में डालकर लोहानी बिल्डिंग अपने किराए की आफिस में ले जाकर रख दिया।

लाश मे डाला नमक

लोहानी बिल्डिंग में बगल में कुछ काम चल रहा था, जहां पर रापा गैंती सब्बल, टंनिया व धमेला रखा था। जिनसे लेकर कमरे में रख दिया हा। रात में वेदिका अपनी बच्ची को सुलाकर उसके साथ मिलकर लोहानी बिल्डिंग कमरे मे करीब 05 फीट का गढ़ढ़ा किया और लाश मे नमक डाल दिया इस मामले में और भी विवेचना की जा रही है।

आरोपीगण के पास से घटना में प्रयुक्त रापा, गैती, सब्बल व धमेला जप्त किया गया है इस मामले मे आरोपी (01) मुकुन्द त्रिपाठी पिता स्व. भुवनेश्वर प्रसाद त्रिपाठी (45) नया रावण भाठा (02) देविका चन्द्रकार पत्ति युपेश चन्द्राकर (40) सुभाष नगर को गिरफ्तार किया गया है ।उक्त कार्यवाही महासमुन्द पुलिस के द्वारा की गई।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द