Home छत्तीसगढ़ तौफीक ने दी कोरोना को 14 दिनों में मात,डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में...

तौफीक ने दी कोरोना को 14 दिनों में मात,डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में मिली राहत

परिजनों ने हॉस्पिटल के पूरी टीम एवं जिला प्रशासन के प्रति किया आभार व्यक्त

तौफीक ने दी कोरोना को 14 दिनों में मात,डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में मिली राहत

बलौदाबाजार-सिमगा विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम सुहेला निवासी 13 वर्षीय तौफीक अंसारी ने कोरोना को मात देतें हुए उन्हें आज डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल से 14 दिनों बाद डिस्चार्ज किया गया। तौफ़ीक़ को 30 मई को कोरोना के प्रारंभिक लक्षण बुखार,खांसी तथा सांस लेने में तकलीफ होने पर उनके परिवार वालो ने तत्काल कोविड एंटीजन टेस्ट कराया। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आया। परिवार जनों ने तत्काल उन्हें डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बलौदा बाजार में भर्ती किया।

भारतीय तटरक्षक बल में उन्नत व् हल्के एमके-III हेलीकॉप्टर हुए शामिल

 

कोविड अस्पताल में डॉ शैलेंद्र साहू की टीम द्वारा पूरी मेहनत के साथ उनका उपचार किया गया। डॉ शैलेन्द्र ने बताया कि भर्ती होने के दिन उसका ऑक्सीजन सेचुरेशन भर्ती के समय 65 प्रतिशत था। जो की गम्भीर श्रेणी में आता है। उसे विशेष मास्क एनआरबीएम के द्वारा आक्सीजन दी गई। इसके साथ ही डॉक्टरों की सतत निगरानी में अन्य मरीज़ो से आइसोलेशन कर उपचार की व्यवस्था किया गया ताकि अधिक संक्रमित मरीजों से अलग की जा सके।

मजबूत इच्छाशक्ति एवं हिम्मत से 95 वर्षीय मुनगा बाई ने दी कोरोना को मात-

तौफीक ने दी कोरोना को 14 दिनों में मात,डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में मिली राहत

छत्तीसगढ़ में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या एक लाख से ऊपर हुई-

आज 14 दिन बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज के समय तौफीक का ऑक्सीजन लेवल 98 प्रतिशत रहा। तौफीक के स्वस्थ होने पर पूरी मेडिकल टीम ने भी प्रसन्नता व्यक्त करतें हुए संतोष जाहिर किया। इस केस में परिवार जनों की तत्परता एवं टीम के प्रति विश्वास तथा सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

जिन मुद्दों पर प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाई है उन्ही मुद्दों को नही निभा पा रही है-शर्मा

परिजनों ने हॉस्पिटल के पूरी टीम एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करतें हुए कहा कि मेरे बच्चों को यहां अच्छी सुविधा मिली है। हमें किसी भी प्रकार की तकलीफ नही हुई। सीएचएमओ डॉ खेमराज सोनवानी ने समय समय पर आकर बच्चे की हाल जाना। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने पूरी टीम को बधाई देतें हुए आगें भी इसी तरह मेहनत करतें रहनें का आग्रह किया।