Home छत्तीसगढ़ संविदा में काम कर रहे 36गढ़ के स्वास्थ कर्मचारियों को किया जाए...

संविदा में काम कर रहे 36गढ़ के स्वास्थ कर्मचारियों को किया जाए नियमित-सांसद साहू

जान को जोखिम में डालकर कोरोना के खिलाफ रात-दिन संघर्ष करने वाले कर्मचारियों के पक्ष में आए सांसद चुन्नीलाल साहू ने रखी मांग

दूरस्थ अंचलों मे चिकित्सा सुविधाओं व् शिक्षा व्यवस्था की है दुर्दशा-सांसद चुन्नीलाल
sansd-chunnilaal

महासमुंद-कोरोना के खिलाफ दिनरात संघर्ष करने वाले स्वास्थ कर्मचारियों के पक्ष में महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने राज्य सरकार को पहल करने कहा है। संविदा में काम कर रहे छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य कर्मचारियों के नियमितिकरण की मांग को लेकर सांसद साहू ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखा है। सांसद का कहना है कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ महकमे में बतौर संविदा कर्मचारी काम कर रहे लोगों के हितों को राज्य की सरकार अनदेखा कर रही है। उनका कहना है कि संविदा कर्मचारी असुरक्षित भविष्य के बावजूद कोरोना पीडितों की जान बचाने के लिए खुद की जान को जोखिम में डालकर दिनरात सेवा का कार्य किए हैं।

पत्र में सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड -19 के कारण पूरा विश्व दहशतजदा है। छत्तीसगढ़ में इस महामारी से पीडित अधिकांश लोग आज अस्पताल से सुरक्षित घर लौटें हैं तो उसके पीछे शहरी और ग्रामीण आबादी के साथ सुदूर वनांचल के अस्पतालों में कार्य कर रहे संविदा कर्मचारियों की एकनिष्ठ सेवा भाव है। बतौर संविदा कर्मचारी अस्पतालों में चिकित्सक और स्वास्थ कार्यकर्ता के रूप में सेवाएं दे रहे लोगों की सेवाओं को सरकार ने अभी भी अनियमित बनाए रखा है, उन्हें नियमित कर्मचारी के रूप में नियुक्ति देने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ वेतन विसंगति दूर करने संसदीय सचिव से मिले

संविदा में काम कर रहे 36गढ़ के स्वास्थ कर्मचारियों को किया जाए नियमित-सांसद साहू
sanketik fail foto

कोविड के कारण कमाई करने वाले सदस्य को खोने वाले परिवारों को भी मिलेगी मदद

संविदा में सेवा दे रहे इन चिकित्सकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने नियमित कर्मचारियों के रूप में ही कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी है, ऐसे में उनके भविष्य के हितों को नजर अंदाज करना सरकार की अदूरदर्शी नीतियों को दर्शाता है।
सांसद ने ऐसे कर्मचारियों के पक्षों को जाहिर करते हुए बताया है कि संविदा स्वास्थ कर्मचारियों ने अपने परिवार की चिंता छोड़कर सरकार की नाक बचाने का काम किया है। इन कर्मचारियों ने कोरोना वारियर्स के रूप में पखवाड़े भर की नियमित सेवाएं अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जान बचाने में लगाई है। ऐसा भी नहीं है कि संविदा कर्मचारियों को इसके लिए सरकार की ओर से कोई अतिरिक्त भुगतान किया गया हो। अल्प वेतन में भी इन कर्मचारियों की सेवाएं काबिले तारीफ रही है।

कोविड -19 से माता-पिता को खोने वाले बच्चों को मिलेगा PM CARES से सहायता

सांसद चुन्नीलाल साहू ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ मंत्री को संविदा स्वास्थ कर्मचारियों के नियमितिकरण की कार्यवाही में राजनीति से ऊपर उठकर पहल करने की मांग की है। उनका कहना है कि संविदा कर्मचारियों के भविष्य को ध्यान में रखकर सरकार को इस दिशा में अविलंब कार्यवाही शुरू करनी चाहिए, ताकि ऐसे कर्मचारी और उनके परिवारजनों को वैश्विक महामारी से होने वाली चिंता से भयमुक्त किया जा सके।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/