Home छत्तीसगढ़ सीतापुर विधानसभा के लिए कई घोषणाएं की सीएम बघेल ने, मंत्री भगत...

सीतापुर विधानसभा के लिए कई घोषणाएं की सीएम बघेल ने, मंत्री भगत ने जताया आभार

भेंट मुलाकात में कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत की मांगों पर लगी मुहर

सीतापुर विधानसभा के लिए की कई घोषणाएं की सीएम ने

अम्बिकापुर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान आज सीतापुर के सरमना पहुंचे। यहां सरई पेड़ की छांव के नीचे मुख्यमंत्री ने बैठकर लोगों से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जाना। वहीं शासकीय योजनाओं का जीवन पर प्रभाव को भी जानने का प्रयास मुख्यमंत्री बघेल ने किया।

इस दौरान सरमना गौठान से जुड़कर काम कर रही स्व-सहायता समूह की महिलाओं से मुख्यमंत्री बघेल रूबरू हुए। यहां महिलाओं ने बताया कि वे गौठान में ही अनेक तरह की आर्थिक गतिविधियों का संचालन कर रही हैं और वे आर्थिक रूप से संबल बन रही हैं। आत्मविश्वास से लबरेज महिलाओं की बातें सुनकर मुख्यमंत्री सहसा बोल उठे कि मेहनत का जब फल मिलता है तो आत्मविश्वास बढ़ता ही है।

आमजनता से सीधे संपर्क :-

गौरतलब है कि बीते 4 मई से मुख्यमंत्री प्रदेश का दौरा शुरू किया है। इस भेंट-मुलाकात अभियान में मुख्यमंत्री आमजनता से सीधे संपर्क साध रहे हैं और संवाद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि शासकीय योजनाएं जमीनी स्तर पर क्रियान्वयित हो भी रही हैं या नहीं। शासकीय योजनाओं का लाभ आमजन को कितना मिल पा रहा है और जनता अब भी किन समस्याओं से जूझ रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री का आज सरमना पहुंचना हुआ।

वाणिज्य संकाय के व्याख्याताओं ने मांगों को लेकर संसदीय सचिव को सौंपा ज्ञापन

सीतापुर विधानसभा के लिए की कई घोषणाएं की सीएम ने

स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि गोबर से उत्पाद बनाने के साथ मुर्गीपालन, बटेर पालन तो कर ही रही हैं। फिनाइल बनाकर आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई भी की जा रही है। इसके अलावा अब समूह नए अवसर भी तलाश रही हैं। इस कड़ी में वे मछलीपालन और सुकर पालन की भी योजना बना रही हैं। यह सुनकर मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रोत्साहित किया।

विभिन्न घोषणाएं :-

सीएम भूपेश बघेल ने माड़ नदी भंडार डाँड़ में एनीकट, बतौली से करदना तक सड़क चौड़ीकरण, चिरगा मोड़ से NH43 तक सड़क निर्माण, बतौली को राजस्व अनुभाग बनाने परीक्षण करने और संभव न हो तो लिंक कोर्ट शुरू करने जैसी बड़ी घोषणाएं की

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने मंगरैलगढ़ में भी कई बड़ी घोषणाएं भी की। इनमें मंगरैलगढ़ भौंराडांड मांड नदी तक सड़क निर्माण, मंगरैलगढ़ मांड नदी पर एनीकट निर्माण, मंगरैलगढ़ प्राथमिक एवं मीडिल स्कूल के नए भवन का निर्माण, केरजू में पुलिस चौकी की स्थापना, सीतापुर में ऑडिटोरियम का निर्माण, मंगरैलगढ़ में 25 लाख के सामुदायिक भवन के निर्माण जैसी बड़ी घोषणाएं शामिल हैं।

आबादी क्षेत्र में टॉवर लगाए जाने का विरोध,संसदीय सचिव से शिकायत की नागरिकों ने

सीतापुर विधानसभा के लिए की कई घोषणाएं की सीएम ने

 मंत्री भगत ने जताया आभार :-

कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने सीतापुर को दी गयी सौगातों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है। मंत्री भगत ने कहा कि दौरा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमारी मांगों को पूरा करते हुए यह घोषणाएं की है जो जनता के हित में है। मैं मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने सीतापुरवासियो को ये सौगात दी है, उनकी इस घोषणा से सरगुजा क्षेत्र में विकास की नई लहर देखने को मिलेगी, सभी सीतापुर वासियों की तरफ से मैं मुख्यमंत्री बघेल को धन्यवाद देता हूं।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द