Home छत्तीसगढ़ शहर को पालीथीन मुक्त करने की दिशा में सार्थक प्रयास पर दिया...

शहर को पालीथीन मुक्त करने की दिशा में सार्थक प्रयास पर दिया जोर संस्कृति संस्था ने

छत्तीसगढ स्थापना दिवस पर महिलाओं द्वारा छत्तीसगढ़ी में भजन गीत और कविता प्रस्तुत किया

sanskrti sanstha

महासमुंद-संस्कृति संस्था द्वारा 01 नवंबर को छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस संस्था अध्यक्ष सुनीता देवांगन के निवास स्थान पर मनाया गया। पर जिसमें सदस्यों ने महासमुंद शहर को पर्यावरण प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए कारगर उपाय हेतु संकल्प लिया।

इसके लिए संस्था के सदस्यों द्वारा पालीथीन ब्रिक्स का निर्माण कर शहर को पालीथीन मुक्त करने की दिशा में सार्थक प्रयास के लिए स्वंय संकल्पित हो कर लोगों में जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया गया। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने एवं शहर में हरित हरियाली के लिए संस्था के सदस्यों ने लोगों में अनेक प्रकार के पौधों का वितरण किया।

11 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी संघो ने निकाली रैली,cm के नाम सौपा ज्ञापन

sanskrti sanstha-1

covid-19 देश में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 40 हजार से हुई कम

स्वरोजगार पर दिया जोर

संस्था के सदस्यों ने स्वरोजगार पर जोर दिया जिसके लिए रुई बत्ती अगरबत्ती जैसे कुटीर उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा की गई।स्वावलंबन की दिशा में कार्य कर रही महिलाओं ने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में योगदान दे रही हैं ।जो समाज में प्रेरणादायक संदेश प्रेषित करता है छत्तीसगढ स्थापना दिवस पर महिलाओं द्वारा छत्तीसगढ़ी में भजन गीत और कविता प्रस्तुत किया गया

भजन गीत और कविता प्रस्तुत

संजना नामदेव ने अपने सुमधुर आवाज में जहां अरपा पैरी के धार गीत गाया वहीं कुंती देवांगन ने भजन प्रस्तुत किया अन्नपूर्णा जवाहर देवांगन द्वारा छत्तीसगढ़ी भाषा में कोरोनावायरस पर कविता पढ़ सबकी वाहवाही लूटी। उक्त कार्यक्रम में अध्यक्ष सुनीता देवांगन, शारदा प्रजापति,कुंती देवांगन, संजना नामदेव, अन्नपूर्णा देवांगन,ममता तिवारी,प्रेरणा चौहान, तृप्ति देवांगन,सुधा साहू शकुन साहू प्रीति सोनी आदि महिलाएं उपस्थित थीं।

क्षेत्र में ग्राम विकास की नई तस्वीर उभर रही है ,हुए विकास कार्य को गिनाने की जरुरत नहीं-संसदीय सचिव चन्द्राकर

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com