Home छत्तीसगढ़ स्काउट गाईड दिवस पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा के साथ मनाया गया...

स्काउट गाईड दिवस पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा के साथ मनाया गया चिंतनदिवस

वक्ताओं ने चिंतन दिवस में अपने-अपने विचार व्यक्त किए

स्काउट गाइड दिवस पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा के साथ मनाया गया चिंतनदिवस

बागबाहरा- भारत स्काउट गाईड संघ बागबाहरा द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना सभा के रूप में स्काउट गाईड के जन्मदाता डॉक्टर लार्ड रॉबर्ड स्टीफेसन स्मिथ वेडेन पावेल व लेडी बेडेन पावेल का जन्मदिवस चिंतन दिवस के रूप मनाया गया। उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी साथ ही साथ सिद्धांतो का स्मरण किया।

इस अवसर पर अँचल के वरिष्ठ स्काउट मास्टर अरुण कोसे ,जेनेबिबा तिर्की, के आर, कोवाची, पंकज हरपाल, रूपेश तिवारी, जीवन बाला शर्मा ,वक्ताओं ने चिंतन दिवस में अपने-अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें युवा पीढ़ी में नशे के तरफ बढ़ते आकर्षण पर , स्काउट गाईड संघ तथा शिक्षा जगत की भूमिका पर चर्चा की गई। कस्तूरबा विद्यालय सुनसुनिया परिसर में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में सर्वधर्म के लोग प्रमुखता से अपने अपने धर्म का मंत्रोच्चारण किया।

कोरोना संकटकाल में उल्लेखनीय कार्य, छग स्काउट गाइड को मिला तीसरा पुरस्कार

स्काउट गाइड दिवस पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा के साथ मनाया गया चिंतनदिवस

हरियाणा गुरुग्राम में दिन दहाड़े एक युवक की गोली मारकर की हत्या

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केआर कोवाची ने चिंतन कार्यशाला में कहा कि बच्चे अपने घर के बड़े छोटे में ही इस बुराई को दूर करने प्रेरक की भूमिका निभाएं तो निश्चित ही बुराई को फैलने से रोकने में सफलता मिलेगी। स्काउट गाईड संघ के अध्यक्ष पंकज हरपाल ने वैश्विक कोरोना महामारी से बचने उपाय को बताते हुए संस्था के गतिविधियों के साथ-साथ आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। किशोर पीढ़ी के हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए स्काउटिंग से देश भक्ति की भावना जागृत करने को कहा।

चार लोग एक ही परिवार के फांसी लगाकर आत्महत्या की राजस्थान सीकर जिले में

संस्था के उपाध्यक्ष जीवन बाला शर्मा कहा कि स्काउट-गाईड सर्व धर्म संभाव को मानता है। बच्चों को शैक्षणिक शिक्षा के अलावा नैतिक शिक्षा और आदर्श नागरिक बनाने की दिशा में काम करता है। एक व्यक्ति समाज में आदर्श तभी बन सकता है जब वह सभी धर्मो का सम्मान करना सीख जाता है।

मथुरा जेल में आजादी के बाद पहली बार फांसी दी जाएगी शबनम को

ब्लाक सचिव भीमसेन चंद्राकर ने कार्यक्रम का संचालन किया।इस अवसर पर

उपाध्यक्ष राजेश सोनी, भूषण साहू , देवेश साहू, भक्त राम मांझी, गौरी मोवले,

उषा किरण ठाकुर,विणा साहू, रक्षा भोई, डिगेश्वर साहू, व्यास नारायण बंजारे,

चुम्मन नारंगे, जय राम पटेल, डी बसंत साव, निराश ध्रुव आदि थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/