Home छत्तीसगढ़ covid-19 जांच शिविर तक लोगों को पहुंचाने जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी

covid-19 जांच शिविर तक लोगों को पहुंचाने जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी

कोरोना से अभी और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत: कलेक्टर वीडियो काॅन्फेंसिग के जरिए सरपंच-सचिवों से की बात

bb1-8-01

बलौदाबाजार- कोरोना का खतरा अभी टला नहीं हैं। बल्कि त्योहारों की चहल-पहल एवं ठण्ड की वजह से इसका खतरा और बढ़ गया है। कोरोना की जांच करा कर एवं सामाजिक दूरी और मास्क का नियमित इस्तेमाल कर हम इसके संक्रमण के फैलाव को टाल सकते हैं। वैक्सीन के आने तक हमें और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन इस सिलसिले में आज वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये जिले के सभी विकासखण्ड के सरपंच और सचिवों से मुखातिब हुये। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि ग्रामीण जनता एवं प्रशासन के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। जांच शिविर तक लोगों को पहुंचाने जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी होगी,कोरोना की भयावहता से जनता को जागरूक कर उन्हें कोरोना जांच के लिये प्रेरित करें। जिला प्रशासन द्वारा उनके गांव के आस-पास शिविर लगाकर मुफ्त में इलाज सुविधा मुहैया करा रही है।

कलेक्टर जैन ने लगभग एक घण्टे तक जिले के सभी छह विकासखण्ड के सरपंच, सचिव एवं एवं उपस्थित ग्रामीणों से बारी-बारी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना का सबसे बढ़िया इलाज इसकी समय पर पहचान करना है। यदि पहचान में देरी अथवा चूक हो गई ,तो एक सप्ताह में वह पूरे ग्राम में कोरोना फैला देगा। रिपोट मिली है कि लोग-बाग अज्ञात कारणों से जांच के लिए उपस्थित नहीं हो रहे है, यह स्थिति किसी भी स्थिति में उचित नहीं हैं।

प्रतिदिन अब लगभग 2 हजार कोरोना की होगी जांच, लगाए जाएगे शिविर

वीसी के जरिए कलेक्टर ने सरपंच-सचिवों से की बात

महासमुंद व् बलौदाबाजार जिला में कोरोना के 75-72 नए मामलों की हुई पुष्टि

बिलाईगढ़, कसडोल एवं पलारी के कुछ गांवों में रोग को, छिपाने पर गांव की आधी से ज्यादा आबादी कोरोना ग्रस्त हो गई। उन्होंने अब तक के अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह बीमारी केवल बुजुगों की नहीं ,बल्कि बच्चे युवा सबकी जान ले रही है। कोई आदमी भुलावे में न रहे, कि वह तो जवान है,उसे कुछ नहीं होगा। बिलाईगढ़ में सबसे ज्यादा 29 मौत हुई है। ज्यादातर झोला छाप डाॅक्टरों द्वारा इलाज कराकर काफी विलंब से अस्पताल आने पर हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. खेमराज सोनवानी ने कहा कि संक्रमण की स्थिति में घबराने की कोई जरूरत नहीं हैं। सरकार द्वारा मुफ्त में इसकी इलाज व्यवस्था कर रखी है। गंभीर से गंभीर मरीज का इलाज किया जाता है।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ डाॅ. फरिहा आलम सिद्धिकी

ने भी सरपंचों को सम्बोधित किया और ग्रामीणों को

जांच शिविर तक लाने में मदद के लिए आह्वान किया।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com