Home छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ टेबल...

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ टेबल टाॅप मीटिंग

राहत एवं बचाव का बालसमुन्द में 26 को माॅक ड्रिल

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ टेबल टाॅप मीटिंग

बलौदाबाजार- राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ओडिशा से आये वरिष्ठ अफसरों ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टेबल टाॅप मीटिंग कर जिले में संभावित आपदा एवं इससे निपटने की तैयारियों के संदर्भ में विचार-विमर्श किया। उन्होंने आपदा के आकलन एवं इसके बचाव के लिए विभिन्न उपायों से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स भी अफसरों के साथ साझा किये। बैठक में जिला पंचायत सीईटो डाॅ. फरिहा आलम सिद्धिकी एवं अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता उपस्थित थे।

PM मोदी 26 को MGR चिकित्सा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के डिप्टी कमाण्डेण्ट  धनंजय कुमार ने एनडीआरएफ की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि केवल आपदा से निपटने के लिए इस फोर्स का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि कल 26 फरवरी को पलारी के बालसमुन्द तालाब में आपदा एवं बचाव का डेमो किया जायेगा। दोपहर 11.45 बजे से डेमो शुरू होगा। बाढ़ से बचाव के विभिन्न उपायों का बल के जवानों द्वारा प्रदर्शन कर लोगों को संदेश दिया जायेगा। बैठक में आपदा के समय कार्य करने वाले सभी विभागों के प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी विभागों की क्षमताओं और संसाधनों के बारे में बताया।

अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग के अध्यक्ष का पदभार संभाला विजय सांपला ने

अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मैदानी इलाका होने के कारण बाढ़ एक प्रमुख आपदा होती है। हालांकि आपदा पूर्व में सूचित करके नहीं आती है। इसलिए इससे निपटने की पूर्व तैयारी हमेशा रखनी चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम महेश राजपूत, जिला कमाण्डेण्ट नागेन्द्र सिंह,

एसडीओपी सुभाष दास, जिला शिक्षा अधिकारी चैनसिंह धु्रव, एसडीओ फारेस्ट

ए.के.व्यास वेटरिनरी विभाग से एस.एन.जायसवाल, ईई बिजली विभाग राठिया,

जिला खाद्य अधिकारी चित्रकान्त धु्रव, तहसीलदार गौतम सिंह,

सीएमओ राजेश्वरी पटेल आदि अधिकारी उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/