Home क्राइम पूनम पटेल की हत्या का खुलासा चंद घंटे के भीतर पकड़ाया आरोपी

पूनम पटेल की हत्या का खुलासा चंद घंटे के भीतर पकड़ाया आरोपी

पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना को गंभीरता से पुलिस की टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशीत किया।

पूनम पटेल की हत्या का खुलासा चंद घंटे के भीतर पकड़ाया आरोपी

महासमुंद:-ग्राम नांदगाॅव में पूनम पटेल की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है इस मामले मे गाॅव के ही आरोपी प्रेम जांगडे के द्वारा शराब के नशे में मृतक से विवाद होने के कारण हत्या की घटना को अंजाम दिया था । घटना की सूचना मिलने के चंद घंटे के भीतर महासमुन्द पुलिस टीम ने हत्यारे को पकडा लिया। आरोपी के खिलाफ थाना सिटी महासमुन्द में अपराध/धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही किया गया।

घटना का विवरण इस प्रकार है

सुरेश पटेल पिता पिरीत पटेल वार्ड नं 05 नांदगांव ने बताया कि वह भगवती राईस मिल में कुली मजदूरी का काम करता हूं । मेरे परिवार में मेरे पत्नि के अलावा मेरे दो बेटे हैं व एक बहू है। छोटे बेटे की शादी नही हुई है। मैं तथा मेरा छोटा बेटा पूनम पटेल भगवती राईस मिल बेलसोंडा मे काम करते हैं । मेरी प्रतिदिन छुट्टी रात्रि करीबन 08.00 बजे होती है तथा मेरे बेटे की छुट्टी शाम 05.00 बजे हो जाती है ।

18 मार्च के करीबन 05.00 बजे शाम को मेरा बेटा पूनम पटेल राईस मिल से छुट्टी होने के बाद घर जाने के लिये निकला था। मैं जब अपने घर वापस आया तो पता चला कि मेरा बेटा पूनम पटेल अभी तक घर वापस नहीं आया है। घरवालों के बताने के बाद मैं तुरंत अपने बेटे को खोजने के लिये निकला करीबन 11.00 बजे रात्रि तक खोजने के बाद नहीं मिलने पर घर वापस आ गया ।

पूनम पटेल की हत्या का खुलासा चंद घंटे के भीतर पकड़ाया आरोपी

19 मार्च  के प्रातः सुबह 07.00 बजे पुनः अपने बेटे पूनम पटेल को खोजने के लिये निकला था तो देखा कि फतौव्वा तालाब के पास काफी लोगों का भीड जमा है। पास जाकर देखा तो मेरा बेटा पूनम पटेल था शव तालाब के बिचों बीच बेशरम के पेड के पास नग्न मृत अवस्था में मिला । प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना महासमुन्द में अपराध/धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना को गंभीरता से पुलिस की टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु निर्देशीत किया। पुलिस की टीम घटना स्थल मौका पहुच कर घटना निरीक्षण कर मृतक के बारे में अलग-अलग टीम गठित कर छोटी सी छोटी जानकारी एवं परिवार संबंधि, भूमि बटवारा संबंधि एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया।

जाॅच के दौरान यह पता चला

जाॅच दौरान पता चला कि मृतक रात्रि में लगभग 09. 30 बजे पानी पाउट, डिस्पोजन, चखना लेने गाॅव के बिहारी दुकान में गांव के प्रेम जांगडे के साथ खरीदने गया था। मृतक को आखरी बार प्रेम जांगडे के साथ देखने से प्रेम जांगडे पर संदेह होने पर पुलिस की टीम के द्वारा प्रेम जांगडे को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर बताया कि

मृतक पूनम पटेल के साथ शराब पीने के लिए सामान लेकर गांव के फतौव्वा तलाब के पास दोनो मिलकर शराब पीने के दौरान दोनो आपसी विवाद होना और मृतक द्वारा अश्लील गाली गलौच करना जिससें गुस्से में आकर हाथ मुक्का से मारना और नाक मुह से खुन निकलने लगा जिससे मृतक बिहोस होकर जमीन में गिर गया कि इसी बीच पाकिट में रखे ब्लैड नुमा कटर को निकालकर मृतक पूनम पटेल का गला को काट देना और मृतक का मृत्यु हो जाने पर उसे शव को छुपाने के नियत से अपने कन्धें में उठाकर तलाब के बीचों बीच ले जाना, इसी बीच दोनो नशे में होने से रास्ते दोनो गिर जाना से मृतक के शव घसिटते हुये बेसरम के झाडियों के पास फेक देना बताया। उक्त कार्यवाही सायबर सेल की टीम एवं थाना महासमुन्द पुलिस की टीम के द्वारा किया गया।