Home क्राइम 02 वर्ष पूर्व हुए बम्हनी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा,अवैध सबंध...

02 वर्ष पूर्व हुए बम्हनी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा,अवैध सबंध के लिए मना करना ही हत्या की वजह बना

02 वर्ष पूर्व हुए बम्हनी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा

महासमुंद :-02 वर्ष पूर्व हुए बम्हनी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा, पति ही निकला पत्नि का हत्यारा,मृतिका के द्वारा आरोपी को उसके अवैध सबंध के लिए मना करना ही हत्या की वजह बना।आरोपी ने घटना के 20 दिवस पूर्व ही कराया था अपनी पत्नि मृतिका का 16 लाख का टर्म लाईफ इंशोरेन्स।सिटी कोतवाली में आरोपीं के खिलाफ अपराध धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई ।

पुलिस विभाग से मिली जानाकारी के मुताबिक 26 मार्च 2021 को ग्राम बम्हनी में मृतिका संतोषी बाई पति परमानंद यादव(50) साल का हत्या होने की सूचना पर थाना महासमुंद में अपराध क्रमांक 112/2021 धारा 302 भादवि पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया ।

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह (IPS)के द्वारा पूर्व लंबित आपराधों के निकाल हेतु महासमुन्द जिले का समस्त थाना/चौकीयों प्रभारीयों को निर्देशित किया गया है। इसी तारतम्य् में थाना सिटी कोतवाली ने बम्हनी हत्याकाण्ड के प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये टीम गठित कर पुलिस टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया ।

आरोपी का था अवैध सबंध 

विवेचना के दौरान पता चला कि मृतिका के पति परमानंद यादव का गांव की ही एक अन्य महिला के साथ लंबे समय प्रेम सबंध था । जिसकी जानकारी मृतिका को होने पर वह आये दिन अपने पति को इस संबंध में रोक-टोक, मना करती थी, जिसकी वजह से मृतिका एवं आरोपी के बीच आये दिन झगडा विवाद होता था। मृतिका से होने वाली विवाद से परेशान होकर आरोपी ने मृतिका की हत्या करने की सोची ।

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी हत्या का साजिश,अंधेकत्ल का हुआ खुलासा

02 वर्ष पूर्व हुए बम्हनी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा

शादी में नाचने की बात को लेकर एक की हत्या,तीन में से दो आरोपी गिरफ्तार

इसी दौरान आरोपी को LIC एजेन्ट से ज्ञात हुआ कि यदि किसी व्यक्ति की टर्म लाईफ इंशोरेन्स हो तो मृत्यु के बाद नॉमिनी व्यक्ति को पैसा मिलता है, जानकारी होने पर आरोपी ने मृतिका के नाम से घटना 20 दिवस पूर्व ही 8-8 लाख दो टर्म लाईफ इंशोरेन्स कराया।

चाकू से किया था लगातार वार

26.मार्च 2021 को आरोपी सहकारी बैंक महासमुन्द से डयूटी कर शाम को वह महासमुंद से ग्राम बम्हनी गया तथा रोड किनारे अंधेरे में अपने मोटर सायकल को खड़ा कर , घर में प्रवेश किया । घर में मृतिका जब रोटी बना रही थी उसी दौरान रसोई के पास जाकर मृतिका की हत्या करने नियत से अपने पास रखे चाकू से मृतिका संतोषी यादव के शरीर में लगातार वार किया और वहां पड़े कपडा (गमछा)े के टुकडे से हाथ और चाकू पोछकर पीछे के दरवाजे से निकला और फिर अपने आप को महासमुन्द में होना दिखाने के लिए आरोपी अपनी मोटर सायकल से बम्हनी से महासमुन्द की ओर निकला। जाते समय रास्ते में हत्या में प्रयुक्त चाकू को फेक दिया।

रास्ते में ही उसके पास उसके छोटे भाई का फोन आने पर वह अपने आप को महासमुन्द में होना बताकर अपने भाई घर रमनटोला महासमुन्द गया और वहॉ से अपने भाई के साथ वापस अपने घर ग्राम बम्हनी गया। आरोपी परमानंद यादव पिता स्व. ईतवारी यादव (55) वार्ड नं. 07 बम्हनी थाना महासमुन्द के खिलाफ अपराध घटित करना सबुत पाये जाने से आरोपी को गिरफ्तार कर तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया।

उक्त संपूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव एव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस महासमुंद मंजूलता बाज के निर्देशन में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक गरिमा दादर एवं थाना प्रभारी महासमुंद निरीक्षक अशोक वैष्णव, सायबर सेल प्रभारी नसीम उद्दीन खान,आबिद खान, प्रकाश ठाकुर, साईमा अम्बीलकर, कामता आवडे, महेश जोशी, कृष्णकान्त रजक एवं टीम के द्वारा की गई ।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द