400 नग कीमती हीरा बहुमूल्य रत्न की तस्करी करते एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

0
660
400 नग कीमती हीरा बहुमूल्य रत्न की तस्करी करते एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

महासमुंद-जिले की अब तक की हीरा तस्कर पर सबसे बड़ी कार्यवाही हुई है इस मामले में एक तस्कर के पास से 400 नग कीमती हीरा बहुमूल्य रत्न बरामद किया गया है आरोपी के पास से एक पावर ग्लास, तोल मशीन व्  मोबाइल जप्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ पिथौरा में धारा 41 (1.4) जौ.फौ., 379 भादवि के तहत् कार्यवाही की जा रही है ।

मुखबिर से मिली सुचना

महासमुंद पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक प्रफ्फुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पिथौरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की पिथौरा क्षेत्र के ग्राम ठेका के पास एक व्यक्ति बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा जैसे को रखा हुआ है एवं बिक्री करने हेतु ग्राहक की तलाश कर रहा है सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल महासमुंद तथा पिथौरा पुलिस की टीम को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया ।

अंतर्राज्यीय हीरा तस्कर के पास 20 लाख के मिले हीरे 2 गिरफ्तार

400 नग कीमती हीरा बहुमूल्य रत्न की तस्करी करते एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

आरोपी को दौडाकर कर पकड़ा

संयुक्त टीम ने मुखबिर के निशानदेही पर शिवा आईटीआई नेशनल हाईवे 53 के पास ग्राम टेका पहुंचे जहां पर एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया पूछताछ करने पर वह अपना नाम भरत भाई पिता पतिराम भाई (40) निवासी टेका थाना पिथौरा का बताया उसने पूछताछ में पुलिस को गोलमोल जवाब देता रहा व्यक्ति की तलाशी लेने पर सफेद पॉलिथीन में लिपटा जैसे मिला जिस के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होने पर उस खनिज पत्थर 400 नग वजनी 09.56 ग्राम कीमत करीब दस लाख को जप्त किया गया । महासमुंद जिले में पूर्वी हीरा की तस्करी की जा चुकी है जिले में कार्रवाई की गई है इस प्रकार का हीरा गरियाबंद जिले के क्षेत्र के पायलीखंड से उत्खनन किया जाता है जिसे चोरी कर लोगों के द्वारा बेचा जाता है जिसकी मार्केट में डिमांड होती है ।

380 पेटी “पार्टी स्पेशल” अन्ग्रेजी शराब के साथ 5 अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर गिरफ्तार

400 नग कीमती हीरा बहुमूल्य रत्न की तस्करी करते एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

यह संपूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक प्रफ्फुल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुल्कर  साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी पिथौरा पुपलेश पात्रे के निर्देशन में थाना प्रभारी केशवराम कोसले साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत का प्रकाश नागरची, प्रकाश नंदू कुमार दास प्रवीण शुक्ला देवरिया ठाकुर शुभम पांडे रवि यादव ठाकुर दिनेश साहू सन्दीप भाई ललित यादव श्रीनाथ प्रधान जुगल पटेल हेमन्त नायक योगेंद्र दुबे कामता छत्रपाल सिन्हा अजय जांगड़े वीरेंद्र नेताम लाला राम कुर्रे थाना पिथौरा पुलिस की टीम के द्वारा की गई।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices