Home छत्तीसगढ़ हाथी के हमले से मृत पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा राशि RTGS...

हाथी के हमले से मृत पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा राशि RTGS के माध्यम से

संसदीय सचिव ने पीड़ित परिवारों को दी मुआवजा राशि के आदेश की काॅपी

हाथी के हमले से मृत पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा राशि RTGS के माध्यम से

महासमुंद- हाथी के हमले से मृत दो लोगों के परिजनों को राहत पहुंचाते हुए वन विभाग ने छह-छह लाख रूपए की राशि स्वीकृत की है। आज शनिवार को संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने पीड़ित परिवार के सदस्यों को क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि के आदेश की काॅपी प्रदान की। यह राशि आरटीजीएस के माध्यम से शीघ्र ही संबंधितों के खाते में जमा कराई जाएगी।

गौरतलब है कि ग्राम अछोला निवासी रविदास पिता राजेंद्र सतनामी तथा परसाडीह निवासी मनीराम पिता रामलाल यादव की हाथी के हमले से मौत हो गई थी। बाद इसके वन परिक्षेत्र अधिकारी महासमुंद द्वारा तत्काल शव परीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर दोनों पीड़ित परिवारों के लिए छह-छह लाख की राशि स्वीकृत की।

बाघ के हमले से एक श्रमिक की हुई मौत

हाथी के हमले से मृत पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा राशि RTGS के माध्यम से

सुशासन में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को मिला रेकिंग में दूसरा स्थान

शनिवार को अपने निवास पर संसदीय सचिव ने पीड़ित परिवार के सदस्यों को क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि के आदेश की काॅपी प्रदान की। जल्द ही यह राशि आरटीजीएस के माध्यम से संबंधितों पीढ़ित परिवार के खाते में जमा कराई जाएगी। संसदीय सचिव ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में वन्यप्राणियों द्वारा जनहानि पर चार लाख रूपए की राशि दी जा रही थी। जिसे बढ़ाने क्षेत्रवासियों द्वारा बढ़ाने की मांग लगातार की जा रही थी।

मुख्य मार्ग में 1.61 करोड़ की लागत से लगे खम्बे एक सप्ताह में होंगे प्रकाशमान

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जनहानि पर चार लाख को बढ़ा कर छह लाख रूपए की सहायता दी जा रही है। इस अवसर पर रेंजर सालिक राम डडसेना, परिक्षेत्र सहायक तुमगांव चुमेश साहू, राधेलाल सिन्हा, कमलनारायण साहू, चंदन भारद्वाज, राकेश कुमार धृतलहरे, रामप्रसाद यादव, दानीराम यादव सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।