Home छत्तीसगढ़ अपना मार्केट व्यवसायियों के विभिन्न मांग एवं समस्या को लेकर नपाध्यक्ष के...

अपना मार्केट व्यवसायियों के विभिन्न मांग एवं समस्या को लेकर नपाध्यक्ष के साथ हुई बैठक

Meeting-

महासमुंद. अपना मार्केट व्यवसायियों के विभिन्न मांग एवं समस्या को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर और व्यवसायियों के बीच आज एक बैठक हुई. इसमें दुकानों का नियमितीकरण पर विशेष चर्चा की गई है.

अपना मार्केट में 25-30 वर्षों से व्यवसाय कर रहे लोगों को मालिकाना हक देने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर की अध्यक्षता में व्यवसायियों की एक बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में व्यवसायियों ने भूखण्ड पर दुकान निर्माण की अनुमति देने, कम आय वाले दुकानदारों को समन शुल्क किश्तों में लिए जाने, मूत्रालय को तोड़कर नये बनाने जैसे अनेक समस्या पर चर्चा कर मांग पत्र सौंपा गया.

बिहार विधानसभा चुनाव में व्यय निगरानी प्रक्रिया के दौरान 35.26 करोड़ रुपये जब्त

Meeting-1

इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने कहा मूलभूत सुविधाएं आम जनता को मिलना चाहिए, यह उनका अधिकार है. भविष्य को देखते हुए नियमितीकरण होना जरूरी है. जो भी शुल्क पालिका द्वारा निर्धारित किया जाएगा पहली किश्त में 50 प्रतिशत राशि जमा करना होगा. उसके बाद आसान किश्तों में शेष राशि जमा कर सकते हैं. पालिका अध्यक्ष ने कहा अबतक अस्थाई लीज पर सभी लंबे समय से व्यवसाय कर रहे हैं. लेकिन इतने अरसे बाद भी स्थाई रूप से दुकान का मालिकाना हक नहीं मिल पाया है. मालिकाना हक के लिए पालिका द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री से बस्तर के नगरनार क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, आदिवासी समाज और ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों ने की मुलाकात

उन्होंने कहा कि आप के द्वारा दिया गया टैक्स आप के ही विकास में खर्च किया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे भी व्यवसायी है जिनके पास किसी भी प्रकार का दस्तावेज भी नहीं है. लेकिन लंबे अरसे व्यवसाय कर रहे हैं. उन्हें भी स्थाईत्व करने की छोटी सी कोशिश की गई है.

अन्तर्राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को cm का तोहफा

इस दौरान व्यवसायियों के मांग पर नये मूत्रालय निर्माण कराने के भरोसा दिलाया है. इस अवसर पर सभापति राजेन्द्र चंद्राकर, पार्षद महेन्द्र जैन, व्यवसायी नारायण नामदेव, अशोक लुनिया, रामचंद्र धीवर, कार्तिक राम साहू, बसंत पदमवार, नरेश सोनी, महेश कुमार सोनी, सुरेश कुमार सेन, प्रमोद कुमार साहू, रेवाराम ठाकुर, तीजराम, राजेश नसीने, विनोद साहू, श्याम कुमार साहू, मुन्ना लाल यादव सहित व्यवसायीगण उपस्थित थे.

आईपीएल पर सट्टा, सटोरिया गिरफ्तार, सवा लाख की पट्टी बरामद

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com