गोदाम में अवैध रूप से संग्रहित 30 लाख रूपए से अधिक मूल्य के लकड़ी की जप्त

वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की बड़ी कार्रवाई

रायपुर-वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार प्रदेश में वन विभाग द्वारा अवैध लकड़ी की कटाई व परिवहन सहित वन अपराधों की रोकथाम के लिए अभियान लगातार जारी है। इस कड़ी में विभाग द्वारा आज बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी रायपुर में 30 लाख रूपए से अधिक मूल्य के लगभग 100 घन मीटर अवैध रूप से संग्रहित लकड़ी की जप्ती की गई है।

जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर का निधन,क्षेत्र में शोक की लहर

उक्त लकड़ी का अवैध रूप से संग्रहण राजधानी रायपुर के उमिया टिम्बर मार्केट भनपुरी स्थित मे. संजय गुप्ता के गोदाम में संजय छाबड़िया द्वारा किया गया था। गोदाम मालिक और संजय छाबड़िया मूलतः बरगढ़-ओडिसा के रहने वाले हैं। यह कार्रवाई प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा वन बल प्रमुख राकेश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में मुख्य वन संरक्षक जे.आर. नायक के निर्देशानुसार वनमण्डलाधिकारी रायपुर विश्वेश कुमार के नेतृत्व में की गई।

6 लाख रूपए के लकड़ी की जप्ती सहित 4 वाहनों के खिलाफ राजसात की कार्रवाई

गोदाम में अवैध रूप से संग्रहित 30 लाख रूपए से अधिक मूल्य के लकड़ी की जप्त

831.72 करोड़ रुपये की कर चोरी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

वन विभाग द्वारा जप्त लकड़ियों में रक्तचंदन, पापड़ा, शीशम, खैर तथा साल जैसी बहुमूल्य प्रजाति की लकड़ी शामिल हैं। वन विभाग की गठित टीम में शामिल उप वनमण्डलाधिकारी विश्वनाथ मुखर्जी तथा वन परिक्षेत्राधिकारी मिर्जा फिरोज बेग सहित विभागीय अमले द्वारा अभी वहां गोदाम में कार्रवाई निरंतर जारी है, जो कल तक में पूर्ण होगी। गौरतलब है कि रायपुर वनमण्डल अंतर्गत ही गत एक सप्ताह के भीतर 6 लाख रूपए की लकड़ी की जप्ती सहित 4 वाहनों के राजसात की कार्रवाई भी की गई है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices