6 लाख रूपए के लकड़ी की जप्ती सहित 4 वाहनों के खिलाफ राजसात की कार्रवाई

रायपुर-वन विभाग द्वारा रायपुर वनमंडल के अंतर्गत गत एक सप्ताह के भीतर अवैध लकड़ी परिवहन के मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 6 लाख रूपए मूल्य के लकड़ी की जप्ती सहित 4 विभिन्न वाहनों के राजसात की कार्रवाई जारी है।

यह कार्रवाई मुख्य वनसंरक्षक रायपुर जे.आर. नायक के मार्गदर्शन में वनमंडलाधिकारी रायपुर विश्वेश कुमार के निर्देशानुसार गठित विभागीय टीम द्वारा की गई। विगत दिवस तिल्दा वनवृत्त के परिक्षेत्र सहायक दीपक तिवारी के नेतृत्व में टीम द्वारा गश्त के दौरान जप्त किए गए वाहनों में साजा, कहुआ लकड़ी के साथ ही नीम और मिश्रित जलाऊ लकड़ी को पकड़ा गया। इसमें संलिप्त आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई जारी है।

टीपी की आड़ में लकड़ी का अवैध कारोबार कर रहे सॉ मिल को किया गया सील

जप्त वाहनों में दो टैªक्टर, एक माजदा और एक वेन वाहन शामिल हैं, जिन्हें राजसात की जा रही है। इन वाहनों में लगभग 6 लाख रूपए मूल्य के 20 घनमीटर साजा तथा कहुआ आदि की लकड़ी का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा गया।

अवैध धान का भंडारण पर 02 लोगों पर कार्यवाही

महासमुन्द -कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार आज राजस्व एवं खाद्य विभाग की टीम ने जिले में 02 प्रकरणोें पर 55 बोरा धान अर्थात् (22 क्विंटल) धान जप्त किए गए। प्राप्त जानकारी अनुसार इनमें बागबाहरा तहसील के ग्राम कोल्दा निवासी मुकेश कुमार से 30 बोरी धान, पिथौरा तहसील के ग्राम रेमड़ा निवासी  दयाल सिंह से 25 बोरी धान जप्त कर उचित कार्यवाही किया गया।

fail foto

अब तक जिले में कुल 176 प्रकरण दर्ज किए गए है। जिनमें 9148 बोरा धान अर्थात् 3659.2 क्विंटल धान की जप्ती की गई है। इनमें 10 वाहन भी शामिल हैं। जिले में कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के मार्गदर्शन में तहसीलदार, थाना प्रभारी, खाद्य निरीक्षक की संयुक्त उड़नदस्ता टीम का गठन कर अवैध धान परिवहन और अवैध धान भंडारण पर सतत निगरानी रखी जा रही है।

बारदाना जमा नहीं करने पर दो उचित मूल्य दुकानें निलंबित

रायपुर-राज्य में धान खरीदी के लिए पीडीएस के बारदानों का उपयोग करने के निर्देश राज्य शासन द्वारा दिए गए है। लक्ष्य के अनुसार बारदाना जमा नहीं करने वाले उचित मूल्य के दुकानों पर कार्रवाई की जा रही है। बारदाना जमा नहीं करने पर बस्तर जिले के विकासखंड बस्तर अंतर्गत संचालित रोतमा और झारतराई की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices