Home Uncategorized कार्यक्रम अधिकारी ने किया कोरोना संक्रमित गांवों का सघन दौरा

कार्यक्रम अधिकारी ने किया कोरोना संक्रमित गांवों का सघन दौरा

सुरक्षा के लिए सभी पात्र लोग लगवाएं टीका

कार्यक्रम अधिकारी ने किया कोरोना संक्रमित गांवों का सघन दौरा

बलौदाबाजार- महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी एल.आर.कच्छप ने कसडोल विकासखण्ड के वनांचल क्षेत्र में कोरोना संक्रमित आधा दर्जन गांवों का सघन दौरा किया। उन्होंने ग्राम स्तरीय निगरानी समितियों की बैठक लेकर कोरोना की रोक-थाम के संबंध में कलेक्टर सुनील कुमार जैन के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी और इनका पालन कर जिले को कोरोना मुक्त करने में अपनी भागीदारी निभाने का आव्हान किया।

उन्होंने प्रमुख रूप से ग्राम कुरमाझर, छाता, बिलारी, कुशभांठा, सोनपुर, बरपानी, नगरदा आदि अंदरूनी गांवों का तूफानी दौरा किया। कार्यक्रम अधिकारी कच्छप ने बैठक में कहा कि कलेक्टर साहब ने निगरानी समिति के सदस्यों पर कोरोना रोकने में विशेष भरोसा जताया है।

पेट्रोल पंप-गैस एजेंसी के वर्कर को भी माने फ्रंटलाइन,टीकाकरण में मिले वरीयता: मिश्रा

कार्यक्रम अधिकारी ने किया कोरोना संक्रमित गांवों का सघन दौरा

मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा 10 वीं की परीक्षा का आयोजन नहीं

उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के लक्षणों को छुपाएं नहीं, बल्कि समय पर जांच और इलाज कराएं। इसका इलाज आसान है। अपने गांव के निकट सरकारी अस्पताल से इसकी जानकारी ले सकते हैं। सरकार ने अब ग्राम स्तर पर मितानिनों के पास भी जरूरी दवाइयां उपलब्ध करा दी है।लक्षण आने पर इन दवाइयों का उपयोग करें। झोलाछाप डॉक्टरों के चंगुल में न फसें।

उन्होंने सभी पात्र लोगों को कोरोना टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने इस संबंध में सुनी-सुनाई अथवा अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा है। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं टीका लगवा चुका हूँ। मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। इस तरह जिले में 3 लाख के लगभग लोगों को टीका लग चुका है। एक भी की मौत नहीं हुई और न ही प्रतिकूल प्रभाव आया है।

कुरमाझर में 23 लोग संक्रमित हैं। जिनमे 22 लोग अपने घर में रहकर दवाई-पानी ले रहे हैं। उन्होंने सरपंच एवं निगरानी समिति के अध्यक्ष हेमलता पटेल एवं सचिव फाल्गुनी पटेल को आइसोलेशन में रह रहे मरीज़ों की सुविधाओं का ख्याल रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास परियोजना सोनाखान के पर्यवेक्षक बंजारे एवं गौरी सिदार सहित ग्राम स्तरीय निगरानी समिति के सदस्य उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/