Home छत्तीसगढ़ नारियल भेंटकर किसान बोले राजिम किसान महापंचायत के बनेगे सहभागी

नारियल भेंटकर किसान बोले राजिम किसान महापंचायत के बनेगे सहभागी

छत्तीसगढ़ के गांव-गलियों तक पहुंच रही किसान आंदोलन की लहर

महासमुंद। किसान नेता व जिला पंचायत सदस्य जागेश्वर जुगनू चंद्राकर अपना किसान रथ लेकर महासमुंद जिले में गांव-गांव पहुंच रहे हैं। किसानों की बैठक और नुक्कड़ सभाएं लेकर किसान महापंचायत राजिम में पहुंचने की अपील कर रहे हैं। ग्राम साराडीह में किसानों ने जागेश्वर जुगनू चंद्राकर को नारियल भेंटकर वचन दिया कि वे राजिम किसान महापंचायत के जरुर सहभागी बनेगे। इस क्रम में उन्होंने साराडीह, मचेवा, खैरा, बोरियाझर, कोसरंगी, झालखम्हारिया आदि गांवों में किसानों की बैठक ली। किसानों को बताया केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून कृषि, किसान और आम उपभोक्ता विरोधी हैं।

इन तीनों कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी की गारंटी का कानून बनाने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन जारी है, जिसमें देशभर से किसान पहुंच रहे हैं। इस आंदोलन के अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा के शीर्ष किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत, डॉ दर्शन पाल सिंह, योगेंद्र यादव, डॉ सुनीलम, मेधा पाटकर, बलबीर सिंह राजेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, सत्यवान सहित प्रमुख आंदोलनकारी नेता 28 सितम्बर को किसान महापंचायत में शामिल होने राजिम आ रहे हैं।

चौधरी राकेश टिकैत, मेधा पाटकर डॉ पाल के अलावा अन्य किसान नेता होगे शामिल

नारियल भेंटकर किसान बोले राजिम किसान महापंचायत के बनेगे सहभागी

कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने दुकानों किया आकस्मिक निरीक्षण

उन्हें सुनने और आंदोलन की ताकत बनने के लिए छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से करीब 25 हजार से अधिक किसानों के राजिम पहुंचने की संभावना है। क्रांतिक गीतों और नारों की अनुगूंज के बीच गांवों में किसान अब स्वयं होकर जुट रहे हैं और कह रहे हैं कि वे राजिम किसान महापंचायत में जरूर शामिल होंगे।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर 10 महीने से जारी किसान आंदोलन की आंच अब छत्तीसगढ़ प्रदेश के गांव-गलियों तक पहुंच रही है। केंद्र द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और सभी कृषि फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी की गारंटी का कानून बनाने की मांग को लेकर आगामी 28 सितंबर को कृषि उपज मण्डी राजिम में आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय किसान महापंचायत में अधिक से अधिक किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए किसान महापंचायत आयोजन कमेटी से जुड़े किसान नेता गांव-गांव पहुंच रहे हैं।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

 

Translate »