Home छत्तीसगढ़ कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने दुकानों किया आकस्मिक निरीक्षण

कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने दुकानों किया आकस्मिक निरीक्षण

चेतावनी के साथ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिया गया

बलौदाबाजार-कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने आज भाटापारा में स्थानीय उर्वरक एवं कीटनाशक निरीक्षक टीम की उपस्थिति में कपि सोपान एवं छाबडीया बीज भण्डार, लखन जानकी पेस्टिसाइडस का औचक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण में लखन जानकी पेस्टिसाइड्स में मूल्य सूची, स्कंध प्रदर्शन तथा निर्धारित प्रपत्र में बिल बुक एवं रजिस्टर का संधारण नहीं होना पाया गया।

लाईवलीहुड कॉलेज में प्रशिक्षण के लिये पंजीयन 30 सितम्बर तक

इसी प्रकार कृषि सोपान में भी कीटनाशक मूल्य सूची, स्कंध प्रदर्शन तथा निर्धारित प्रपत्र में बिल बुक एवं रजिस्टर संधारण नहीं पाया गया। दोनो ही विक्रेताओं को चेतावनी के साथ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिया गया है। जिले में कृषि आदान का भण्डारण वितरण सुचारु रुप से संचालित हो सके, इसी उद्देश्य से लगातार छापेमारी की कार्रवाई कृषि विभाग द्वारा लगातार जारी है।

नर्सिंग परीक्षा के लिए महासमुंद में परीक्षा केंद्र बनाए जाने की मांग

कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने दुकानों किया आकस्मिक निरीक्षण

ओवरब्रिज मुआवजा राशि नहीं मिलने पर इसकी शिकायत CM से की जाएगी -रामकुमार

कृषकों को सूचित किया जा रहा है कि कृषि आदान से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत हो तो विकासखण्ड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में लिखित में सूचना प्रस्तुत करें जिससे त्वरित कार्रवाई किया जा सके। वर्तमान में डबल लॉक में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक भण्डारित है। जिन समितियों में खाद उपलब्ध नही है, वहा से मांग प्राप्त होने पर त्वरित भण्डारण कराया जावेगा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »