Home क्राइम खैर प्रजाती की बेशकीमती लकडियों के साथ 06 अन्तर्राजीय तस्कर पुलिस के...

खैर प्रजाती की बेशकीमती लकडियों के साथ 06 अन्तर्राजीय तस्कर पुलिस के गिरफ्त में

वाहन को चेक करने पर में चावल के जगह खैर प्रजाती का लकडी लोड मिला।On checking the vehicle, I found a wooden load of Khair species instead of rice.

खैर प्रजाती की बेशकीमती लकडियों के साथ 06 अन्तर्राजीय तस्कर पुलिस के गिरफ्त में

महासमुंद-चावल परिवहन की बिल्टी से दो राजस्थान पासिंग बंद कन्टेनरों से एक करोड़ पांच लाख से अधिक रुपए की खैर प्रजाती की बेशकीमती लकडियों की तस्करी करते 06 अन्तर्राजीय तस्कर को सरायपाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना सरायपाली में अपराध धारा 379,468,471 भादवि एवं वन अधिनियम 1927 की धारा 42 के तहत् कार्यवाही की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि सिघोंडा, सरायपाली व बसना के नेशनल हाईवे में बडी वाहन ट्रक कन्टेनर में ईमारती लकडी अवैध परिवहन होने वाला है इस सूचना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक ने सायबर सेल महासमुन्द तथा थाना सरायपाली पुलिस की टीम को कार्यवाही करने कहा ।

पशुधन,फसल व् कृषि को शीत-घात Cold Stroke से इस तरह बचाए

खैर प्रजाती की बेशकीमती लकडियों के साथ 06 अन्तर्राजीय तस्कर पुलिस के गिरफ्त में

IIT कानपुर के दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित करेंगे PM मोदी 28 दिसम्बर को

मुखबिर के अनुसार  कन्टेनर क्रमांक RJ 11 GB 5063 को रोक कर जाॅच किया गया वाहन ने वाहन में लोड माल के संबंध में बताय कि चावल लोड कर अंकित ट्रेडर्स गुढियारी रायपुर ले जाना बताये एवं चावल के संबंध में दस्तावेज नही होने पर वाहन को चेक करने पर में चावल के जगह खैर प्रजाती का लकडी लोड मिला। पुलिस के द्वारा खैर लकडी 41700 कि.ग्रा. (421 क्विटल) कीमत लगभग 1,05,25,000/- रूपये को जप्त किया है ।

खैर प्रजाती की लकडी लोड होने के संबंध में दस्तावेज नही दिखा पाए इसी तरह उनके द्वारा यह भी बताय कि कृष्णा पैलेस होटल भंवरपुर रोड सरायपाली के पीछे के हिस्से एक और ट्रक में लकडी लोड होना बताने पर तीनों आरोपियों को साथ लेकर बताये गये स्थान पर पहुचकर ट्रक कन्टेनर क्रमांक RJ 11 GB 8698 खडी मिली। उसके चालक ने भी उक्त लकड़ी के बारे में कोई दस्तावेज उपलब्ध नही करा पाया । इसी तरह से दोनों ट्रक के पाॅंच आरोपियों से पूछताछ करने पर अविनाश उर्फ सन्नी चावला निवासी सरायपाली के पास से खैर प्रजाति की लकडी जप्त किया गया।

गिरफ्तार आरोपी के नाम इस तरह से है

(01) भगवान सिंग त्यागी पिता छोटेलाल त्यागी (42) निवासी ओदीकापरा थाना सदर धौलपुर ।
(02) मनसुख पिता चोबसिंह(58) निवासी ओदीकापरा थाना सदर धौलपुर।
(03) ओमप्रकाश पिता मेवाराम कुशवाहा (45)निवासी ओदीकापरा थाना सदर धौलपुर।
(04) शिवसिंह पिता उत्तम सिंह (27) निवासी ग्राम मनिकापुरा थाना मनिया जिला धौलपुर।
(05) रामप्रकाश पिता भोडाराम कुशवाहा (25) निवासी मनिकापुरा थाना मनिया जिला धौलपुर।
(06) अविनाश उर्फ सन्नी चावला निवासी थाना सरायपाली महासमुन्द।

उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु0अधिकारी(पु) सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना सरायपाली प्रभारी निरीक्षक आशीष वासनिक व सायबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, स्वराज त्रिपाठी, विकास शर्मा , श्रवण कुमार दास, मिनेश ध्रुव, रवि यादव, हेमन्त नायक, योगेन्द्र दुबे, युगल पटेल, ललित यादव एवं थाना सरायपाली के द्वारा की गई है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द