Home खेल जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता-2022 का आयोजन होगा भोपाल मे 12 से 25...

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता-2022 का आयोजन होगा भोपाल मे 12 से 25 दिसम्बर तक

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता-2022 का आयोजन होगा भोपाल मे

Bhopaal:- स्थित मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में आगामी 12 से 25 दिसम्बर तक जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता-2022 का आयोजन किया जायेगा।भोपाल वासी दिसम्बर माह में देश के बेहतरीन घोड़ों के साथ उत्कृष्ट घुड़सवारों को आपस में मुकाबला करते हुए देख सकेंगे।

जिला में धान का अवैध परिवहन रोकने 17 चेक पोस्ट बनाए गए ,नामजद अधिकारी कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने गुरूवार को विशनखेड़ी स्थित घुड़सवारी अकादमी में प्रतियोगिता की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में देश भर से 200 खिलाड़ी और 200 घोड़े भाग लेंगे। तेरह दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में शो जंपिंग, क्रॉस कन्ट्री, ड्रेसाज, टेंट पैगिग के टीम और इंडिविजुअल इवेंट होंगे।

खरियार रोड पुलिस ने 16 बालिकाओं को मजदूर दलाल के चंगुल से छुड़ाया

खेल और युवा कल्याण मंत्री ने समीक्षा के दौरान खिलाड़ियों और उनके घोड़ों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रतियोगिता के मद्देनजर घोड़ों के लिए टेम्परेरी अस्तबल बनाने के निर्देश दिए। खेल मंत्री ने प्रतियोगिता के दौरान हेल्प डेस्क, मेडिकल, परिसर की सुरक्षा, फायर ब्रिगेड की व्यवस्था तथा घुड़सवारी अकादमी की साफ-सफाई एवं कचरा गाड़ी प्रतिदिन भेजने और पानी की व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली।

80 विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा युवाओं को सौंपा नियुक्ति प्रमाण पत्र वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने

मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी ऑफ एक्सीलेंस के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ प्रसाद ने जानकारी दी कि इस प्रतियोगिता में 16 राज्यों के घुड़सवार भाग लेंगे। प्रतियोगिता को घुड़सवारी फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से जूरी और ऑफिशियल जज करेंगे। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द