Home छत्तीसगढ़ जिला में धान का अवैध परिवहन रोकने 17 चेक पोस्ट बनाए गए...

जिला में धान का अवैध परिवहन रोकने 17 चेक पोस्ट बनाए गए ,नामजद अधिकारी कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

इन सभी चेकपोस्टों पर खासकर पड़ोसी राज्यों से धान के अवैध परिवहन पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए

06 जनवरी को धान विक्रय के लिए काटे गये टोकन पर किसान 09 जनवरी को बेचेंगे धान
file foto

Mahasamund :-जिला में धान का अवैध परिवहन रोकने 17 चेक पोस्ट बनाए गए,नामजद अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई  है ।यह कदम खरीफ वर्ष 2022-23 में समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन अवधि के दौरान सीमावर्ती राज्य एवं अन्य राज्यों से अवैध रूप से राज्य के धान उपार्जन केन्द्रों में विक्रय के लिए आने वाले अवैध धान परिवहन की रोकथाम के लिए की गई है ।

इन सभी चेकपोस्टों पर खासकर पड़ोसी राज्यों से धान के अवैध परिवहन पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए कलेक्टर  निलेशकुमार क्षीरसागर ने जिले में बनायी गई सभी जांच चौकियों पर प्रभारी अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गई है।

खरियार रोड पुलिस ने 16 बालिकाओं को मजदूर दलाल के चंगुल से छुड़ाया

ड्यूटी संबंधी आदेश कार्यालय कलेक्टर खाद्य शाखा महासमुंद से जारी कर दिए है। प्रदेश में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी आगामी 01 नवंबर से प्रारम्भ हो रही है। महासमुंद ज़िले में इस वर्ष किसानों से समर्थन मूल्य पर लगभग 86 लाख क्विंटल से ज्यादा धान खरीदने का अनुमान है।

इंदौर का सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ऑपरेशन व इलाज की दिशा में स्थापित कर रहा है नित-नये आयाम

बनाई गई जांच चौकियों में सरायपाली में 05 इनमें बंजारी, पालीडीह/सिरपुर, पझरापाली, जंगलबेड़ा एवं छिबर्रा, बसना तहसील में 04 चौकियां इनमें गढ़फुलझर, पलसापाली, केरामुड़ा/कुदारीबाहरा एवं साल्हेझरिया है। इसी तहर पिथौरा में 03 कटंगतराई, छोटेलोरम/लारीपुर एवं चरोदा जांच चौकी में ड्यूटी लगाई गई है। बागबाहरा तहसील में 05 चौकियां टेमरी, नर्रा, खेमड़ा, खट्टी एवं रेवा में प्रभारी अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कलेक्टर क्षीरसागर ने राज्य शासन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय के निर्देशानुसार इन सभी चेकपोस्टों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने और धान का अवैध परिवहन करने वाले पर कठोरता से कार्यवाही करने कहा है। उन्होंने कहा कि जिले के किसी भी किसान को धान परिवहन के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द