पत्रकार सम्मान योजना की राशि 5 हजार से बढ़ाकर की 10 हजार रूपये प्रतिमाह

गंभीर बीमारियों के लिए 2 लाख रूपये तक मिल सकेगी सहायता,गैर अधिस्वीकृत संवैतनिक पत्रकारों को भी मिलेगी मेडिकल डायरी

0
52
पत्रकार सम्मान योजना की राशि 5 हजार से बढ़ाकर की 10 हजार रूपये प्रतिमाह

जयपुर- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों के कल्याण के लिए पत्रकार सम्मान योजना की राशि को 10 हजार रूपये करने, सभी प्रमुख गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए दी जाने वाली राशि को 1 लाख रूपये से बढ़ाकर 2 लाख रूपये करने एवं गैर अधिस्वीकृत संवैतनिक पत्रकारों को भी मेडिकल डायरी की सुविधा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त महेन्द्र सोनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने पत्रकारों और साहित्यकारों को देय विभिन्न आर्थिक सहायता राशियों में बढ़ोत्तरी की है। उन्होंने बताया कि राजस्थान वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार सम्मान योजना के तहत दी जाने वाली सम्मान राशि को भी दुगना कर दिया गया है। अब 5 हजार रूपये के स्थान पर 10 हजार रूपये प्रतिमाह सम्मान राशि प्रदान की जायेगी।

कांकेर घटना के संबंध में पत्रकारों के जांच दल द्वारा रिपार्ट मुख्यमंत्री को प्रस्तुत

उन्होंने बताया कि पत्रकारों और साहित्यकारों को अब सभी प्रमुख गंभीर बीमारियों के लिए सहायता राशि में वृद्धि कर 2 लाख रूपये कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पूर्व में केवल 6 गम्भीर बीमारियों के लिए 1 लाख रूपये की सहायता दी जा रही थी।

आयुक्त सोनी ने बताया कि अब अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ गैर अधिस्वीकृत संवैतनिक पत्रकारों को भी मेडिकल डायरी की सुविधा दी जायेगी। इस मेडिकल डायरी के माध्यम से पत्रकार प्रतिवर्ष 5 हजार रूपये तक की दवाईयां निशुल्क प्राप्त कर सकेंगे।

पत्रकार सुरक्षा कानून: प्रारूप पर कोई भी व्यक्ति या संस्था 18 नवम्बर तक जमा कर सकेंगे सुझाव

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp:- FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter: –DNS11502659

Facebook: –dailynewsservices