Home क्राइम जेल मंत्री ने दीवार फाँदकर 5 कैदी फरार होने की घटना पर...

जेल मंत्री ने दीवार फाँदकर 5 कैदी फरार होने की घटना पर कार्रवाई करने का दिए निर्देश

जेल मंत्री ने दीवार फाँदकर 5 कैदी फरार होने की घटना पर कार्रवाई करने का दिए निर्देश

एमके शुक्ला-रायपुर-महासमुंद जिला जेल से दीवाल फांदकर 5 कैदियों के फरार होने की घटना संज्ञान में आने पर जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जेल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर तत्काल कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। जेल मंत्री ने घटना की बारीकी से जांच कराने और फरार कैदियों की पतासाजी के लिए टीम बनाकर त्वरित कार्यवाही करने को कहा है।

रिकार्ड समय में तैयार हुआ आधुनिकतम 500 बिस्तर वाला कोविड हॉस्पिटल

उल्लेखनीय है कि जिला जेल महासमुंद में सजा काट रहे पांच कैदी गुरूवार को योजना बद्ध तरीके से जेल के पीछे की दीवार कूदकर फरार हो गए हैं। इन आरोपियों में चार आरोपी महासमुंद जिले के तथा एक आरोपी गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है । बताया जा रहा है कि चार आरोपियों को 2019 में सजा होने के बाद जेल लाया गया था।

3 मई और 9 मई के बीच होगा रेमेडेसिविर की 16.5 लाख शीशी का आवंटन

एक आरोपी को 2020 में सुनवाई के बाद जेल दाखिल किया गया था। जेल से फरार पांचों आरोपियों ने बड़े ही शातिराना ढंग से जेल की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर फरार हो गए। फरार कैदियो की तलाश की जा रही है। अन्य जिलों की पुलिस को भी सर्तक करते हुए फरार कैदियो के बारे मे जानकारी भेजी गयी है। इस घटना के बाद से जेल प्रबंधन ने अन्य बैरकों के साथ पूरे जेल में सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया है ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/