Home छत्तीसगढ़ ITI की सौगात संसदीय सचिव के प्रयास से मिली नगर पंचायत तुमगांव...

ITI की सौगात संसदीय सचिव के प्रयास से मिली नगर पंचायत तुमगांव को

आईटीआई संचालित करने के लिए अस्थाई भवन की तलाश भी शुरू

खैरा-परसकोल मार्ग में बनेगा उच्चस्तरीय पुल,पांच करोड़ पचास लाख ₹ स्वीकृत
Vinod Chandrakar-1

महासमुन्द। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर की पहल पर नगरपंचायत तुमगांव में नवीन ITI की सौगात मिली है। नवीन आईटीआई भवन के निर्माण होने तक अस्थाई रूप से इसे संचालित करने की कवायद की जा रही है। इधर नवीन ITI खोले जाने की स्वीकृति मिलने पर क्षेत्र के लोगों ने संसदीय सचिव का आभार जताया है।

यहाँ यह बताना लाजिमी होगा कि पिछले दिनों संसदीय सचिव  ने छग शासन के मंत्री उमेश पटेल से नगर पंचायत तुमगांव में ITI प्रारंभ करने ध्यानाकर्षित कराया था। इस दौरान उन्होंने बताया था कि नगर पंचायत तुमगांव के आसपास अधिक आबादी वाले ग्राम हैं। जहां के युवाओं को व्यवसायिक प्रशिक्षण की जरूरत है। जिला मुख्यालय की दूरी अधिक होने के कारण सिरपुर, पासीद, पीढ़ी, झलप व पटेला आदि क्षेत्रों से प्रशिक्षण पाने में युवा असमर्थ है। यहां नवीन आईटीआई खोले जाने की जरूरत है। जिसे गंभीरता से लेते हुए नगर पंचायत तुमगांव में नवीन आईटीआई के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। अब आईटीआई संचालित करने के लिए अस्थाई भवन की तलाश भी शुरू हो गई है।

नगरपंचायत तुमगांव ने शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य से ITI की कक्षाएं शुरू करने के लिए सहमति के लिए पत्राचार किया है। इधर नवीन आईटीआई की सौगात मिलने पर सुनील शर्मा, ओमप्रकाश यादव, विजय बांधे, शिव यादव, कपिल साहू, नजीरुद्दीन भाठी, गौतम सिन्हा, केके साहू, शैलेंद्र सेन, गजेंद्र साहू, माणिक साहू, राजेश चंद्राकर, हर्ष शर्मा, थानु साहू, सलीम भाठी, सिद्धान्त साहू, दिलीप यादव, जुगल किशोर यादव आदि ने आभार जताया है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/