Home खेल चार मेधावी महिला खिलाड़ियों की भर्ती की भारतीय सेना ने

चार मेधावी महिला खिलाड़ियों की भर्ती की भारतीय सेना ने

89
0

Delhi:-भारतीय सेना “नारी शक्ति” को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सशस्त्र सुरक्षा बलों के प्रयासों को प्रमुखता से प्रोत्साहन दे रही है। भारतीय सेना ने अपने मिशन ओलंपिक कार्यक्रम के तहत चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को कोर ऑफ मिलिट्री पुलिस में डायरेक्ट एंट्री हवलदार के रूप में नियुक्ति प्रदान की है।

ये चार मेधावी महिला खिलाड़ी रिक्रूट हवलदार साक्षी (मुक्केबाजी), रिक्रूट हवलदार अरुंधती चौधरी (मुक्केबाजी), रिक्रूट हवलदार भटेरी (कुश्ती) और रिक्रूट हवलदार प्रियंका (कुश्ती) हैं। इन खिलाड़ियों ने मुक्केबाजी एवं कुश्ती के खेल में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के महिला वर्ग में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करने में अग्रणी रह कर इतिहास रच दिया है। भोपाल में इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है और इन खिलाड़ियों ने 6वीं विशिष्ट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 (19 से 26 दिसंबर 2022) तथा विशाखापत्तनम में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप (21 से 23 दिसंबर 2022) में हिस्सा लिया है।

आईएनएस खुकरी भारतीय नौसेना हुआ सेवामुक्त,सौंपा गया दीव प्रशासन को

चार मेधावी महिला खिलाड़ियों की भर्ती की भारतीय सेना ने

आईएनएस वेला पनडुब्बी नौसेना डॉकयार्ड, मुंबई में नौसेना में हुई शामिल

सेना में खिलाड़ियों को बढ़ावा देने तथा उनको आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की एक लंबी तथा शानदार परंपरा रही है और सेना “मिशन ओलंपिक” नामक एक अच्छी तरह से संरचित कार्यक्रम संचालित करती है। इससे पहले वर्ष में, 400 मीटर एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सुमी और मुक्केबाजी में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन लैम्बोरिया को भी भारतीय सेना द्वारा भर्ती किया गया था।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »