Home छत्तीसगढ़ जिला प्रशासन की अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई,12 वाहन किए गए ज़ब्त

जिला प्रशासन की अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई,12 वाहन किए गए ज़ब्त

16
0

Bloudabajar:- अवैध रेत एवं चूना पत्थर खनन एवं परिवहन के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है। अवैध खनन और भंडारण के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा विगत एक सप्ताह से सख्त कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई कलेक्टर रजत बंसल Rajat Bansal के निर्देश पर जिले में हो रही है।

खनिज विभाग द्वारा सिमगा तहसील अंतर्गत सुहेला क्षेत्र में एवं कसडोल तहसील अंतर्गत गिधौरी क्षेत्र में अवैध परिवहन करते हुए 12 वाहनों को जप्त किया गया है। जिसमें 6 हाईवा एवं 6 ट्रैक्टर शामिल है। जिला खनिज अधिकारी केके बंजारे के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई किया गया है।

02 अन्तर्राज्यीय तस्कर से 22 किलो गांजा किया गया जप्त

खनिज अधिकारी ने बताया की उक्त वाहनो में 3 हाइवा एवं 1ट्रैक्टर में रेत,3 हाइवा एवं 5 ट्रैक्टर में खनिज चूना पत्थर गिट्टी का अवैध परिवहन किया जा रहा था। उक्त अवैध परिवहन हो रहे वाहनो से लगभग 2 लाख 50 हजार जुर्माने की वसूली खनिज विभाग के द्वारा की जायेगी। सभी वाहनों को जब्त कर निकट थाना में सुपुर्दगी में रखा गया है।

अवैध खनन पर जिला प्रशासन की कार्रवाई,6 वाहन किए गए ज़ब्त

उक्त कार्रवाई छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 एवं एमएमडीआर एक्ट 1957 की धारा 21 से 23 के अंतर्गत किया गया है। इन वाहन मालिकों पर नियमानुसार जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है की कलेक्टर रजत बंसल ने जिले में रेत सहित अन्य अवैध कारोबार के मामले में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »