मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों का संसदीय सचिव ने किया सम्मान

मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों का संसदीय सचिव ने किया सम्मान

महासमुन्द- विगत रविवार को स्थानीय लोहिया चौक महासमुन्द में संसदीय सचिव विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने शहर की समाजसेवी संस्था मुक्तिधाम सेवा समिति के सेवाभावी कार्यो को प्रोत्साहित करते हुए प्रतीक चिन्ह भेंटकर सदस्यों का सम्मान किया।

ज्ञात है कि मुक्तिधाम सेवा समिति के 12 सेवाभावी सदस्य विगत 14 वर्ष से जिले में लावारिस,अनाथ,गरीब,बेसहारा परिवार के मृतको का ससम्मान अंतिम संस्कार कार्य करते हुए 435 शवो का क्रियाकर्म सम्पन्न कर चुके है । कोरोना काल के संकटमय समय मे भी समिति के सदस्य राशन समान वितरण कार्य मे आगे रहे और मृतकों के अंतिम संस्कार कार्य मे भी सबकी अग्रणी भूमिका रही ।

मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों का संसदीय सचिव ने किया सम्मान

समिति के सदस्यों द्वारा गरीब,जरूरतमंदों को निरंतर रक्तदान,वृक्षारोपण,सामूहिक महत्वपूर्ण स्थानों में प्रतिवर्ष श्रमदान से स्वच्छता अभियान चलाने के साथ समाजसेवियों के सहयोग से उपयोगी वस्त्रों का संग्रहण कर जरूरतमंद लोगो को वस्त्रदान करते आ रहे है। कुछ माह पूर्व नेत्रदान पखवाड़ा में समिति के सभी सदस्यों ने नेत्रदान का संकल्प भी लिया है । समिति के सदस्यों ने संस्था एक सेवा अनेक के लक्ष्य के साथ सेवा कार्य मे समर्पितं समिति के सम्मान के लिए संसदीय सचिव , विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर सहित कार्यक्रम में शामिल सभी वरिष्ठजनों का आभार धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

लोहिया चौक में आयोजित इस कार्यक्रम में मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्य अशोक साहू, डॉ एजाज नकवी,डॉ जे शुक्ला ,गोपाल वर्मा,राजेन्द्र चंद्राकर राजू, ओमप्रकाश औसर,अशोक सोनी,विजय ठाकुर,गुमान चंद जैन सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

बर्ड फ्लू के चलते सतर्कता एवं सुरक्षा बरतने के निर्देश

रायपुर-बर्ड- फ्लू के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए रायपुर जिले के कलेक्टर डॉ एस.भारतीदासन ने जिले में पूरी सतर्कता और सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में आज संयुक्त संचालक, पशु चिकित्सा सेवायें के निर्देशन में जिला स्तरीय रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा जंगल सफारी, रायपुर का भ्रमण किया गया। टीम के सदस्यों के साथ जंगल सफारी के पशु चिकित्सक एवं परिक्षेत्र अधिकारी द्वारा जलीय पक्षियों के आवास क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सर्विलांस व जैव सुरक्षा उपायों पर चर्चा की गई। वर्तमान में जंगल सफारी रायपुर में तकरीबन 130 मस्कोवी बतखे व 16 मोर है, जो की सभी स्वस्थ्य हैं।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices