Home छत्तीसगढ़ हर्बल ग़ुलाल के Product promotion में जुटे हुए है “द इंजॉय ग्रुप”...

हर्बल ग़ुलाल के Product promotion में जुटे हुए है “द इंजॉय ग्रुप” के बच्चे

हर्बल ग़ुलाल के Product promotion में जुटे हुए है

महासमुंद-“द इंजॉय ग्रुप” के बच्चों के द्वारा संस्था ‘निदान’ से प्रशिक्षित महिला स्व सहायता समूह द्वारा हर्बल ग़ुलाल को उत्पाद को बढावा देने का कार्य  (Product promotion) किया जा रहा है। प्राकृतिक रूप से तैयार हर्बल गुलाल विक्रय के उद्देश्य को बताते हुए “द इंजॉय ग्रुप” के संस्थापक नूरेन चंद्राकर ने बताया गया कि बच्चों में सामग्री विक्रय कला के विकास, महिला स्व सहायता समूह के आर्थिक स्वावलंबन में सहयोग, पर्यावरण और शरीर की सुरक्षा हेतु निर्मित हर्बल ग़ुलाल का विक्रय किया जा रहा है।

होली के त्यौहार को रंगीन करने के लिए हर्बल गुलाल बनाने में जुटी महिलाओ का समूह

हर्बल ग़ुलाल के Product promotion में जुटे हुए है "द इंजॉय ग्रुप" के बच्चे

“द इंजॉय ग्रुप” के 15 बच्चों को 300 पैकेट विक्रय का लक्ष्य दिया गया। इस पैकेट को बच्चे द्वारा अपने घर परिवार एवं आसपास के बच्चों को इसके महत्व को बताते हुए विक्रय किया जा रहा है। निदान संस्था के सुरेश शुक्ला ने बताया कि यह हर्बल ग़ुलाल महिला स्व सहायता समूह द्वारा फूलों, भाजी और प्राकृतिक रंग से निर्मित किया जा रहा है।

हर्बल ग़ुलाल के Product promotion में जुटे हुए है "द इंजॉय ग्रुप" के बच्चे

घरेलू हिंसा मामलों में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ की जाय सख्त कार्रवाई -CM चौहान

ज्ञातव्य है कि गत वर्ष कोरोना का संकट के समय भी “द इंजॉय ग्रुप” के बच्चों को सुधाकर बोदले, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी महासमुंद के मार्गदर्शन में संस्था निदान से प्रशिक्षित इन महिला स्व सहायता समूह द्वारा “आयुर्वेदिक काढ़ा” का भी विक्रय किया था। “द इंजॉय ग्रुप” के बच्चों ने अन्य बच्चों को इस बार केवल हर्बल ग़ुलाल से अपने ही घर में ही होली खेलने, शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/