Home छत्तीसगढ़ हड़ताल से आम जनता को परेशानी होगी,व्यवस्था होगी दूरूस्त- नपाध्यक्ष प्रकाश

हड़ताल से आम जनता को परेशानी होगी,व्यवस्था होगी दूरूस्त- नपाध्यक्ष प्रकाश

miting

महासमुंद. सीएमओ द्वारा गाली गलौज सहित 9 बिन्दुओं को लेकर नगर पालिका कर्मचारी संघ ने आज पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मुलाकात की. संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर एक मांग पत्र भी सौंपा है. वहीं पालिका अध्यक्ष की गुजारिश पर कर्मचारियों ने हड़ताल नहीं करने का फैसला लिया है.

नगर पालिका परिषद के कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने पालिका अध्यक्ष से मिलकर सीएमओ द्वारा कर्मचारियों को गाली गलौज करने के विरोध में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिए जाने की जानकारी दी गई. लेकिन पालिका अध्यक्ष की गुजारिश और समझाइश के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल करने का निर्णय वापस ले लिया है.

कर्मचारियों ने अध्यक्ष के सौंपे गए एक पत्र में कर्मचारियों ने कहा कि माह अप्रैल 2018 से 7वें वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है लेकिन माह जनवरी 2016 से मार्च 2018 तक कुल 27 माह का एरियर्स नहीं मिल पाया है. कर्मचारियों ने कहा कि नगर पालिका से सेवानिवृत्त हुए अनेक कर्मचारियों को 6 से 12 बीत जाने के बाद भी उनके स्वत्वों का भुगतान नहीं किया गया है. साथ ही ग्रेजुएटी तथा पेंशन की कार्रवाही सेवानिवृत्त होने के एक माह में करने की मांग की है. कर्मचारी संघ ने सफाई व्यवस्था में कार्यरत कर्मचारियों अपशिष्ट के निवारण के लिए वर्दी, गमबूट, दास्ताना और मास्क अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए.

np msmd

कर्मचारियों ने कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में बिना अवकाश के कार्यरत है ऐसे सफाई कामगारों को मूल वेतन का 10 प्रतिशत दिए जाने के साथ इन कर्मचारियों से रोस्टर सिस्टम से काम लिए जाने की मांग रखी है. ऐसे ही हर माह 7 तारीख तक वेतन का भुगतान, कर्मचारियों का सेवापुस्तिका में समय समय चरित्रावली लेखन का किया जाना, सेवापुस्तिका की प्रतिलिपि कर्मचारियों को उपलब्ध कराना सहित चर्चा की गई.

इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने कर्मचारियों को भरोसा जताते हुए कहा कि 2 माह के वेतन के लिए राज्य शासन को डिमांड भेजा गया है. दीपावली से पहले सभी का भुगतान किया जाएगा. पालिका अध्यक्ष ने कहा कर्मचारी पालिका की रीढ़ की तरह है. कर्मचारियों के बिना शहर के मूलभूत सुविधाओं को अंजाम नहीं दिया जा सकता. पालिका अध्यक्ष ने आगे कहा कि वैश्विक महामारी के बीच हड़ताल से आम जनता को परेशानी होगी. उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी और सारी व्यवस्था को को दूरूस्त कर लिया जाएगा.

इस अवसर पर सभापति संदीप घोष, पार्षद महेन्द्र जैन, निखिलकांत साहू, मंगेश टांकसाले, मुन्ना देवार, पूर्व पार्षद सोनाधर सोनवानी, बादल मक्कड़, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामकुमार लोधी, इश्वरी साहू, देवकुमार निर्मलकर, सीताराम तेलक, करण यादव, खेमराव बंजारी, देव पटेल सहित तमाम कर्मचारी उपस्थित थे.

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/