Home विविध ट्रेंडिंग पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग पांच लोगों की...

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग पांच लोगों की हुई मौत

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग पांच लोगों की हुई मौत
साभार ANI

महाराष्ट्र: पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) में उसी बिल्डिंग के एक हिस्से में से आग लग गई। प्लांट में आग लग गई और पांच लोगों की जान चली गई। बिल्डिंग में लगे आग को बुझाने के लिए अग्निशमन की वाहने आग में काबू पाने के प्रयास में जुटी है आग बुझाने के लिए अभियान चल रहा है। बताया जाता है यह आग दोपहर में कार्य करने के दौरान लगी है इस बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इस मामले में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि मंजरी पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में चल रहे कुछ वेल्डिंग कार्य के कारण आग लग गई। इन्सुलेशन सामग्री, जो ज्वलनशील है, को कार्य स्थल के पास रखा गया था। अब तक 5 की मौत हो चुकी है।

36 गढ़ के सरकारी अस्पताल में पहली बार हुआ ओपन हार्ट सर्जरी का सफल आपरेशन

ज्ञात हो कि covid-19 महामारी के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे के द्वारा टीका का निर्माण किया है जिसे देश के प्रत्येक राज्य के लिए टीका की सप्लाई की गई थी आज हुए इस आगजनी से टीका बनाने का कार्य प्रभावित होगा या नही होगा इस बारे में अभी आंकलन नही किया जा सकता है ।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इस घटना पर शोक संतप्त परिवारों व् घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होने की बात कही है tivter में राष्ट्रपति ने लिखा है कि पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एक आग दुर्घटना में जान का नुकसान मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं ।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार का कहना है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में जन्हा पर आग लगी है उस जगह पर ठेकेदार के लोग उस मंजिल पर काम कर रहे थे ,जब दमकल विभाग के अधिकारी वहां गए, तो उन्हें पांच पूरी तरह से जले हुए शव मिले इनमें से 2 यूपी के, 2 पुणे के और 1 बिहार के लोग है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार, सीएम कल आगजनी क्षेत्र का दौरा करेंगे। जिस स्थान पर COVID वैक्सीन निर्मित होती है, वह प्रभावित नहीं हुई है। बताया गया है कि जिस जगह पर आगजनी की घटना हुई है उस जगह पर रोटावायरस वैक्सीन बनाने के लिए इस इमारत पर तैयारी चल रही थी ।

जनपद पंचायत सरायपाली में PM आवास योजना के लिए दावा-आपत्ति 24 तक

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com