Home छत्तीसगढ़ दो कोरोना संक्रमित महिलाओं का सुरक्षित प्रसव, एक ने बेटी तो दूसरी...

दो कोरोना संक्रमित महिलाओं का सुरक्षित प्रसव, एक ने बेटी तो दूसरी ने बेटे को दिया जन्म –

baby

कोरबा: के विशेष कोविड अस्पताल मे 12 घंटो के अंतराल पर दो गर्भवती कोरोना संक्रमित महिलाओं का सुरक्षित प्रसव मेडिकल टीम ने कराया है। कोरोना की मरीज एक युवती ने विशेष कोविड अस्पताल की मेडिकल टीम के प्रयासों से स्वस्थ बालक को जन्म दिया तो दूसरी के घर स्वस्थ सुंदर बेटी आई है। जन्म लेते ही बच्चों की किलकारियो से पुरा कोविड अस्पताल गुंजायमान हो गया और उसमें इलाज करा रहे सभी कोरोना मरीजों के जीवन में आशा और जीवन के प्रति सकारात्मकता का भाव भर गया.

कोविड अस्पताल में डॉक्टर प्रिन्स जैन के नेतृत्व में अस्पताल की मेडिकल टीम ने रवि शंकर शुक्ल निवासी कोरोना संक्रमित महिला का स्वस्थ प्रसव कराया। कोरोना से संक्रमित महिला को कल सुबह ही प्रसव पीड़ा के साथ अस्पताल में भर्ती किया था।महिला की कोरोना जाँच रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद से वह होम आईसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रही थी। परंतु कल सुबह प्रसव पीड़ा होने पर सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अमले ने उसे सुरक्षित प्रसव के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती किया था।महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया।इसी तरह कल शाम को ही एक अन्य कोरोना पीड़ित पौड़ी बहार रहवासी गर्भवती को कोविड अस्पताल में लाया गया था। महिला भी पहले से ही होम आईसोलेसन में रहकर कोरोना का इलाज करा रही थी.

कलेक्टर  किरण कौशल ने दोनों शिशुवती माताओं को बधाई दी और कोविड अस्पताल के पूरे मेडिकल स्टाफ की तारीफ कर होैसला बढ़ाया है। कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती महिला के कोविड-19 संक्रमित होने के कारण सुरक्षित प्रसव कराना चुनौतीपूर्ण है, जिसे डाक्टरों की टीम ने अच्छे ढंग से निभा रही है। कलेक्टर ने कहा कि जिले में बनाए गये कोविड अस्पताल में ईलाज कराने वाले मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं। कोविड अस्पताल में कुशल डाक्टरों और नर्सों की मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. बी.बी.बोर्डे ने बताया कि दोनों महिलाओं का ईलाज होम आइसोलेशन में रखकर किया जा रहा था। प्रसव पीड़ा शुरू होने पर को कल सुबह और दूसरी शाम को ही ईएसआईसी कोरबा में भर्ती कराया गया। अस्पताल में डॉक्टर प्रिन्स जैन की देखरेख में डॉक्टर उषा धीरे, सुष्मिता परिदा, निर्मला कंवर और झूलकुंवर जगत की टीम ने दोनों का सफलतापूर्वक प्रसव कराया जिसके बाद दोनों जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य हैं। नर्सों द्वारा जच्चा-बच्चा की लगातार देखभाल की जा रही है।उल्लेखनीय है कि अभी तक कोविड अस्पताल में चार गर्भवती कोरोना पाजीटिव महिलाओं का सुरक्षित प्रसव कराया जा चुका है.

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com