Home देश ड्यूटी के दौरान बिजली कर्मियों से मारपीट करने वालों पर अब होगी...

ड्यूटी के दौरान बिजली कर्मियों से मारपीट करने वालों पर अब होगी एफआईआर

बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट-दुर्व्यवहार किया जा रहा है

ड्यूटी के दौरान बिजली कर्मियों से मारपीट करने वालों पर अब होगी एफआईआर

भोपाल-बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ ड्यूटी के दौरान होने वाली मारपीट-दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तुरन्त एफ.आई.आर. कराने के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि प्राय: देखने में आ रहा है कि बिजली कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट-दुर्व्यवहार किया जा रहा है। ऐसी घटनाएँ विद्युत अधिकारियों-कर्मचारियों का मनोबल गिराती हैं। इसलिए कंपनी के कार्यक्षेत्र में कार्यरत सभी नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मैदानी अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ होने वाली दुर्व्यवहार या मारपीट की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।

36 गढ़ की अमीर धरती मे रहने वाले लोग विकास व् रोजगार के लिए मोहताज-भेखलाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों को शासकीय कामकाज में बाधा डालने के तौर पर लिया जाकर तुरन्त कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि चालू रबी सीजन में बिजली आपूर्ति की विषम परिस्थिति में निष्ठापूर्वक काम कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों का मनोबल नीचा करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जा सकती है।

बिलासादेवी केंवट एयरपोर्ट में पहली फ्लाईट का पानी की बौछारों से हुआ स्वागत

कंपनी ने मैदानी अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे आवश्यक सहयोग प्राप्त करें।

इस संबंध में मैदानी महाप्रबंधकों-उपमहाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है

कि वे अपने कार्यक्षेत्र में विगत 5 वर्ष में कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों के

साथ हुई मारपीट मामलों में पुलिस थाने में दर्ज-कोर्ट में विचाराधीन मुकदमों की समीक्षा करें।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/