Home छत्तीसगढ़ क्षेत्र में सहकारिता जगत के पितामह वरिष्ठ नेता धरम दास पंच तत्व...

क्षेत्र में सहकारिता जगत के पितामह वरिष्ठ नेता धरम दास पंच तत्व में हुए विलीन

महासमुंद- क्षेत्र के सहकारिता जगत के पितामह पूर्व जनपद अध्यक्ष धरम दास महिलांग आज अपने गृह ग्राम जोबा में समस्त क्षेत्रवासियों ,वरिष्ठ नेताओं व शुभचिंतको की उपस्थिति में पंच तत्व में विलीन हुए.रविवार 26 सितम्बर अपरान्ह 4 बजे एक निजी चिकित्सालय में हदय घात के चलते उनका निधन हो गया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व विद्याचरण शुक्ल व पूर्व विधायक दाऊ संतोष अग्रवाल के समर्थक के रूप में धरम दास महिलांग ने राजनीति जगत में कदम रखा, वे सहकारिता के माध्यम से क्षेत्र के किसानों के हितों के संघर्ष करते हुए पूर्व प्रोटेम स्पीकर स्व महेंद्र बहादुर सिंह वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा के विश्वस्त सहयोगी बने । महासमुंद क्षेत्र से दो बार जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के डायरेक्टर निर्वाचित हुए।

क्षेत्र में सहकारिता जगत के पितामह वरिष्ठ नेता धरम दास पंच तत्व में हुए विलीन

सन 93 के चुनाव में जनता दल के कांग्रेस में विलय पश्चात विधायक महासमुंद संतोष अग्रवाल के खिलाफ उम्मीदवारी वापस लेने पर उनके इच्छा अनुरुप धरमदास महिलांग को समीपस्थ आरंग विधानसभा का प्रत्याशी बनाया गया परंतु परिणाम पराजय के रूप में मिली,लेकिन वे राजनीति में हार नही माने व पुनः राजनीति में सक्रिय गतिविधियों में रहे।

सन 2000 में स्व विद्याचरण शुक्ल ने राज्य निर्माण का संघर्ष की शुरुवात की उसमे भी महासमुंद क्षेत्र से महिलांग ने अपनी हिस्सेदारी निभाकर राज्य निर्माण आंदोलन को और भी व्यापक बनाए थे आज वे हमारे बीच नही है लेकिन उनके कार्य मधुर स्मृतियों के रूप में सदैव हमारे साथ रहेंगे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »