Home छत्तीसगढ़ दीर्घायु योजना से कैंसर पीड़ितों को मिल रही है नई जिदंगी,संसदीय सचिव...

दीर्घायु योजना से कैंसर पीड़ितों को मिल रही है नई जिदंगी,संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर

मेडिकल कॉलेज महासमुंद के बाद तुमगांव सामुदायिक हॉस्पिटल में मुफ्त कीमोथेरेपी की सुविधा.

ड्रीम इंडिया स्कूल के बच्चों को मिलेगी राहत संसदीय ने की पहल

महासमुंद। संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने कहा कि दीर्घायु योजना से कैंसर पीड़ितों को नई जिदंगी मिल रही है। मेडिकल कॉलेज के बाद तुमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुफ्त कीमोथेरेपी की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे कैंसर पीड़ितों को राहत मिल रही है।

संसदीय सचिव ने कहा कि भूपेश सरकार द्वारा दीर्घायु योजना संचालित की जा रही है। मेडिकल कॉलेज महासमुंद के बाद तुमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव में इस योजना के तहत मरीजों की स्क्रीनिंग से लेकर इलाज तक की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

पल्स पोलियो अभियान में लापरवाही,अधिकारी व कर्मचारियों के वेतन काटने के दिए निर्देश

उन्होंने बताया कि दीर्घायु योजना से कैंसर पीड़ितों को नई जिंदगी मिल रही है। ग्रामीण क्षेत्रों और सुदूर अंचल में बसे कैंसर पीड़ितों को सुविधाओं के अभाव व आर्थिक तंगी की वजह से जांच और इलाज की सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा था। इस योजना के तहत ऐसे मरीजों को लाभान्वित किया जा रहा है।

एक करोड 25 लाख रूपये का गांजा ट्रक में मिला दो अन्तर्राज्जीय तस्कर गिरफ्तार 

संसदीय सचिव चंद्राकर ने तुमगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ अनिरूद्ध कसार से जानकारी ली। जिस पर डॉ कसार ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुमगाँव में प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को सभी प्रकार की कैंसर मरीजों के लिए ओपीडी प्रारंभ किया गया है। जिसका समय दोपहर 12 बजे से चार बजे तक है। कैंसर के लक्षण वाले मरीजों की जांच और इलाज की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। यहां निशुल्क कीमोथेरेपी की सुविधा है।

संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता है। राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, अच्छी चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने को नई नई सुविधाएं शुरू कर रहा है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द