मप्र में 87 मिलावटखोरों पर अपराधिक प्रकरण दर्ज 15 पर रासुका की कार्यवाही

Madhya Pradesh-

भोपाल-मिलावट से मुक्ति अभियान में खाद्यान्न सामग्री में मिलावट करने वाले मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है। अब तक खाद्य पदार्थों में मिलावट का कारोबार करने वाले 87 मिलावटखोरों के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज कराये गये हैं और 15 मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्यवाही की गई। खाद्य पदार्थों में मिलावट का कारोबार करने वाले 25 खाद्य प्रतिष्ठानों को सील किया गया है और 5 खाद्य प्रतिष्ठानों को तोड़कर नष्ट किया गया है।

cm के निर्देश पर खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालो के खिलाफ 258 प्रकरण दर्ज

अभियान के दौरान खाद्य सामग्री में मिलावट पाये जाने पर अनुमानित 5 करोड़ 24 लाख 25 हजार मूल्य की खाद्यान्न सामग्री को जब्त किया गया है। खाद्यान्न सामग्री का कारोबार करने वाले 21 मिलावटखोरों के लायसेंस निबंलित किए गये हैं। मिलावट करने वालों पर 2 करोड़ 60 लाख 45 हजार 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

बड़े एवं सफेदपोश बदमाशों के खिलाफ करें तत्परता से कार्रवाई-मुख्यमंत्री चौहान

अभियान के तहत अब तक जांच दलों द्वारा 14 हजार 220 स्थानों पर निरीक्षण किया गया है। जाँच के लिये 5719 लीगल नमूनों लिये गये है। राज्य खाद्य प्रयोगशाला द्वारा 2968 नमूनों की जाँच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 668 नमूने अवमानक स्तर के पाये गये, जिन पर कार्यवाही की गई।

05लोगों पर बना अवैध धान भंडारण का प्रकरण,120 बोरा धान के साथ एक वाहन जप्त

इसके अतिरिक्त चलित प्रयोगशाला के माध्यम से 16 हजार 724 और मैजिक बॉक्स के माध्यम से 23 हजार नमूनें लिये गये। खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा जिले के सभी जांच दलों के अधिकारियों को अभियान में और तेजी लाने के लिये कहा गया है। खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के विरुद्ध सख्ती के साथ कार्यवाही करते हुए अभियान लगातार जारी है।

कार्यकर्ता जब कर्मयोग से जुट जाता है तो हर मोर्चे पर सफल होता है-डी. पुरंदेश्वरी

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp- FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter –DNS11502659

Facebook –dailynewsservices