Home देश कोल इंडिया द्वारा 10 करोड़ का चेक भेंट किया CM चौहान को

कोल इंडिया द्वारा 10 करोड़ का चेक भेंट किया CM चौहान को

भोपाल- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज मंत्रालय में कोल इंडिया लिमिटेड की अग्रणी कम्पनी एनसीएल के सीएमडी प्रभात कुमार सिंहा ने 10 करोड़ रूपये का चेक भेंट किया।

कोविड-19 आपदा में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे को आधुनिक सुविधाओं से सुदृढ़ करने के उद्देश्य से यह योगदान किया गया है। सामाजिक दायित्व के तहत की गई इस पहल से भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर और सागर के मेडिकल कॉलेजों में 15 सौ एलपीएम क्षमता के पाँच पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जायेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने शोकाकुल परिवार से मुलाकात कर सहायता राशि भेंट की

कोल इंडिया द्वारा 10 करोड़ का चेक भेंट किया CM चौहान को

काकोरी कांड के महानायक के चित्र पर माल्यार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने काकोरी कांड के महानायक पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की जयंती पर आज उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर उनका स्मरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की। उनका जन्म 11 जून 1897 को उत्तरप्रदेश के शाहजहाँपुर में हुआ था।

“मोटू और पतलू” का अनूठा अभियान,घूमें बाजार और दिए लोगों को फूल- जानिए क्यों ?

पंडित राम प्रसाद बिस्मिल भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन की क्रान्तिकारी धारा के एक प्रमुख सेनानी थे, जिन्हें 30 वर्ष की आयु में ब्रिटिश सरकार ने फाँसी दे दी थी। वे मैनपुरी षड्यन्त्र और काकोरी-काण्ड जैसी कई घटनाओं में शामिल थे। वे हिन्दुस्तान रिपब्लिकन ऐसोसिएशन के सदस्य भी थे।  राम प्रसाद बिस्मिल कवि, शायर, अनुवादक, बहुभाषाभाषी, इतिहासकार और साहित्यकार भी थे।